लखनऊ के DIOS ने प्रधानाचार्य से की अभद्रता, नाराज शिक्षकों ने DIOS को घेरा, हंगामा

भ्रष्टाचार में लिप्त जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय पर शिक्षकों का वेतन पास करने के बदले में पैसा मांगने का आरोप

0 42

लखनऊ, संवाददाता।

फार्म 16, जुलाई माह का वेतन और एरियर न मिलने से गुस्साए राजधानी लखनऊ के रामाधीन सिंह इंटर कॉलेज के शिक्षकों ने विद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ एस के यादव के नेतृत्व में शुक्रवार को जिला विद्यालय निरीक्षक का घेराव किया।

समय सीमा के अंदर ITR न भरने की स्थिति में आयकर विभाग लेता है 10 हजार रुपए का फाइन

शिक्षक नेता महेंद्र सिंह ने बताया कि ITR भरने की अंतिम तारीख 31 जुलाई थी। ITR भरने के लिए फॉर्म 16 की आवश्यकता होती है जिसे जिला विद्यालय निरीक्षक द्वारा उपलब्ध कराया जाता है। समय सीमा के अंदर ITR न भरने की स्थिति में आयकर विभाग द्वारा 10 हजार रुपए का फाइन लिया जाता है।

फॉर्म 16 के बदले में जिला विद्यालय कार्यालय से वसूली जाती है मोटी रकम

उन्होंने कहा कि ये सब जानते हुए भी जिला विद्यालय निरीक्षक ने शिक्षकों को फॉर्म 16 अभी तक उपलब्ध नहीं कराया। महेंद्र सिंह ने बताया कि फॉर्म 16 देने के बदले में जिला विद्यालय कार्यालय द्वारा मोटी वसूली की जाती है। शिक्षकों ने जब घूस रिश्वत देने से मना कर दिया तब जिला विद्यालय निरीक्षक ने सभी शिक्षकों का फॉर्म 16 रोक दिया।

फॉर्म 16 अभी तक उपलब्ध नहीं कराया, इसका जिम्मेदार कौन?

उनका कहना है कि फॉर्म 16 अभी तक उपलब्ध नहीं कराया गया। इसका जिम्मेदार कौन है ? दोषी के खिलाफ कार्यवाही होनी चाहिए।भ्रष्टाचार में लिप्त जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय शिक्षकों को वेतन पास करने के बदले में पैसा मांगता है, घूस न देने पर विद्यालय का वेतन, एरियर रोक दिया गया है।

जिला विद्यालय निरीक्षक ने प्रधानाचार्य से की अभद्रता

विद्यालय के शिक्षक जिला विद्यालय निरीक्षक से इन बिंदुओं पर वार्ता करने पहुंचे तो जिला विद्यालय निरीक्षक ने प्रधानाचार्य से अभद्रता की और तेज आवाज में चिल्लाने लगे। जिससे शिक्षकों और जिला विद्यालय निरीक्षक के बीच बहस हो गई।
जिला विद्यालय निरीक्षक के इस भ्रष्टाचारी कार्यशैली से शिक्षकों में रोष है।

शिक्षकों की ओर से योगी सरकार से मांग है कि 31 जुलाई से पहले फॉर्म 16 न दिए जाने के लिए जिला विद्यालय निरीक्षक के खिलाफ तत्काल कार्यवाही की जाए। फॉर्म 16, वेतन और एरियर अगले तीन दिन में न मिलने की दशा में शिक्षक पुलिस परीक्षा का बहिष्कार करने को बाध्य होंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.