सुनील यादव “फार्मेसी अनमोल रतन सम्मान-2024” से सम्मानित

"हॉस्पिटल फार्मासिस्ट प्रैक्टिकल ट्रेनिंग मॉड्यूल" बनने व इस विषय पर किताब लिखने के लिए मिला यह सम्मान

0 462

लखनऊ, संवाददाता।

फार्मेसी जगत में तकनीकी शिक्षा, सामयिक उच्चीकरण के प्रचार- प्रसार सहित विशिष्ट उपलब्धियों के लिए डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी चिकित्सालय के चीफ फार्मेसिस्ट सुनील यादव को “फार्मेसी अनमोल रतन सम्मान-2024” से सम्मानित किया गया है।

एलोपैथिक फार्मासिस्ट एसोसिएशन, उत्तर प्रदेश संस्था के द्वारा इन्हें यह सम्मान मिला है। यह सम्मान समारोह भगवान श्री राम की नगरी अयोध्या के डॉ. लोहिया कॉलेज ऑफ फार्मेसी में आयोजित हुआ था।

“हॉस्पिटल फार्मासिस्ट प्रैक्टिकल ट्रेनिंग मॉड्यूल” बनने व इस विषय पर किताब लिखने के लिए मिला यह सम्मान

श्री यादव को यह सम्मान “हॉस्पिटल फार्मासिस्ट प्रैक्टिकल ट्रेनिंग मॉड्यूल” बनने व इस विषय पर किताब लिखने के लिए दिया गया है। इसी ट्रेनिंग मॉड्यूल से यूपी के राजकीय फार्मासिस्ट को जिलेवार व बैचवार क्रमश: पांच दिवसीय प्रशिक्षण SIHFW लखनऊ में कराया जा रहा हैं। जिसे राजकीय फार्मासिस्ट अपने कार्य स्थलों पर आधुनिक फार्मेसी पद्धतियों से एक बेहतर चिकित्सा स्वास्थ्य सेवाए दे सकेंगे।

यूपी फार्मेसी परिषद के चेयरमैन के रूप में सफल कार्यभार संभाल चुके हैं सुनील यादव

डॉ. सुनील यादव के पास फार्मेसी संवर्ग को उन्नत दिशा देने के लिए एक लम्बा प्रशासनिक व शासकीय व व्यवहारिक कार्यात्मक अनुभव है और वह लखनऊ स्थित डॉ. श्याम प्रसाद मुखर्जी सिविल अस्पताल में मुख्य फार्मेसी अधिकारी के पद पर तैनात हैं तथा पूर्व मे वह यूपी फार्मेसी परिषद के चेयरमैन के रूप में सफल कार्यभार संभाल चुके है।

सुनील यादव ने संस्था के प्रति जताया आभार

श्री यादव ने संस्था का आभार व्यक्त करते हुए इसे टीम वर्क बताया और फार्मेसिस्ट फेडरेशन की वैज्ञानिक समिति को ये सम्मान समर्पित किया। सम्मान मिलने पर अनेक वरिष्ठ अधिकारियों, फार्मासिस्टों ने खुशी जाहिर की।

Leave A Reply

Your email address will not be published.