आजमगढ़: वेदांता इंटरनेशनल स्कूल की छात्र-छात्राओं ने पुलिस कर्मियों को बांधी राखी

पुलिसकर्मियों ने कहा कि वर्तमान सरकार का बहन- बेटियों की सुरक्षा पर पूरा जोर, सुरक्षा का दिया आश्वासन

0 313

आजमगढ़, उपेन्द्र कुमार पांडेय।

वेदांता इंटरनेशनल स्कूल की छात्राओं ने जीयनपुर थाने के सभी पुलिसकर्मियों को राखी बांधी। पुलिस उपाधीक्षक सगड़ी के सुझाव पर पुलिस की सेवा से प्रभावित रक्षाबंधन जैसे महत्वपूर्ण त्यौहार के अवसर पर छात्राओं ने आरती, कुमकुम लगाकर व पुष्प वर्षा कर उनकी कलाई पर राखी बांधकर उनको अपनेपन का अहसास कराया।

वहीं पुलिसकर्मियों ने भी भाव विह्वल होकर राखी बंधवाई और उन्हें सुरक्षा का पूरा भरोसा दिया। पुलिसकर्मियों ने कहा कि वर्तमान में सरकार का पूरा जोर बहन- बेटियों की सुरक्षा पर है जिसको हम सुरक्षाकर्मी शत- प्रतिशत पालन कर पूरी सुरक्षा का वचन देते हैं।

रक्षाबंधन जैसे महत्वपूर्ण त्यौहार जो भाई-बहन की अटूट प्रेम और विश्वास का रिश्ता है ऐसे महत्वपूर्ण त्यौहार में भी हमारे जवान चाहे वह देश की सीमा पर हो या जिला और थाने पर तैनात हो वह रक्षाबंधन की त्योहार से वंचित रह जाते हैं।

इसी बात को ध्यान में रखकर वेदांता इंटरनेशनल स्कूल की छात्राओं ने प्रधानाचार्य डॉली शर्मा के नेतृत्व में अजमतगढ़ चौकी इंचार्ज अनिल सिंह, एसआई विजय गौड़, एसआई अभिषेक यादव, हेड दीवान अनिल सिंह पुलिस कर्मियों को राखी बांधी। सभी सुरक्षाकर्मियों ने छात्राओं को प्रेम, सुरक्षा के वचन के साथ ही आशीर्वाद स्वरूप धन भी भेंट किया।

वेदांता इंटरनेशनल स्कूल के प्रबंध निदेशक शिव गोविंद सिंह ने कहा कि यह भाई बहन के प्यार के साथ ही सामाजिक संबंधों को निर्वाह करने का भी महत्वपूर्ण त्यौहार है जो रक्षाबंधन के रूप में मनाया जाता है।

कार्यक्रम को सफल बनाने में अद्विका चौहान, आसवी उपाध्याय, सानवी, आर्य श्रीवास्तव, शिवन्या गुप्ता, राशवी यादव, शिप्रा उपाध्याय, अनुश्री सिंह, तृषा यादव, दृष्टि शर्मा, स्मृति सिंह, देवांशी सिंह, अनन्या गुप्ता, स्वरा सिंह, गंगा सिंह आदि छात्राओं के साथ ही नीलम चौहान, सुप्रिया राय, प्रद्युम्न विश्वकर्मा, रम्मन यादव, मिठ्ठू आदि का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.