पूर्व महापौर ने झुग्गी वालों के साथ मनाया रक्षा बंधन, बंधवाई राखी, बोले- भाई बहन का अटूट प्रेम का सूचक है रक्षाबंधन

100 से ज्यादा बहनों ने कलाई पर रक्षा कवच बनते हुए दिया आशीर्वाद

0 89

नई दिल्ली, संवाददाता।

पूर्व महापौर जय प्रकाश ने रविवार को सदर विधानसभा के किशनगंज मंडल के दया बस्ती पहुंचकर झुग्गी बस्ती वालों के साथ रक्षा बन्धन का उत्सव मनाया। जयप्रकाश ने उत्सव कार्यक्रम में दया बस्ती की सभी बहनों से राखी बंधवाई। 100 से ज्यादा बहनों ने कलाई पर रक्षा कवच बांधते हुए आशीर्वाद दिया।

जयप्रकाश ने बताया की रक्षाबंधन उत्सव के उपलक्ष्य में हर वर्ष झुग्गी झोपड़ी की सभी बहनों के साथ इस पर्व को बड़े धूमधाम से उत्साह के साथ मनाते हैं। उन्होंने इस मौके पर प्रधानमंत्री की जन कल्याणकारी योजनाओं के बारे में भी जानकारी दी।

जनधन खाता, प्रधानमंत्री आवास योजना, आयुष्मान योजना, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ योजना, सुकन्या समृद्धि योजना, महिलाओं को 33 फीसदी आरक्षण देने से आर्थिक रूप से मजबूत होना, ग्रामीण महिलाओं के लिए महिला शक्ति केंद्र स्कीम लाना, प्रधानमंत्री मातृत्व वंदना योजना, लखपति दीदी योजना आदि के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी सांझा की।

कार्यक्रम में पूर्व अध्यक्ष विपिन रूखड़ भारतीय जनता युवा मोर्चा जिला चांदनी चौक, किशनगंज मंडल मंत्री सरस्वती, दिल्ली गेट युवा मोर्चा अध्यक्ष अंकित उज्जैनवाल समेत सभी प्रमुख लोग उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.