लखनऊ में ED कार्यालय घेरने जा रहे कांग्रेसियों को पुलिस ने रोका, जमकर झड़प

प्रदेश अध्यक्ष अजय राय के नेतृत्व में प्रदर्शन करने जा रहे कांग्रेसियों को पुलिस ने विक्रमादित्य मार्ग चौराहे के पास बलपूर्वक रोंकने का प्रयास किया था

0 86

लखनऊ, संवाददाता।

हिंडनबर्ग रिपोर्ट आदि के मुद्दे पर ED कार्यालय का घेराव करने जा रहे कांग्रेसियों को पुलिस ने बीच रास्ते ही जबरन रोक दिया। विरोध करने पर पुलिस और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच जमकर नोकझोंक हुई। कांग्रेसी पास में ही स्थित राजभवन के गेट के पास धरने पर बैठ गये। पुलिस ने कुछ को गिरफ्तार कर अस्थाई जेल ईको गार्डन भेज दिया गया।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर प्रदेश कांग्रेस के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को ED कार्यालय का घेराव करने के लिए राजधानी लखनऊ के माल एवेन्यू स्थित प्रदेश कांग्रेस कार्यालय से कूच किया।

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय के नेतृत्व में प्रदर्शन करने जा रहे कांग्रेसियों को पुलिस ने विक्रमादित्य मार्ग चौराहे के पास बलपूर्वक रोंकने का प्रयास किया लेकिन प्रदर्शनकारी अवरोधों को निष्फल कर आगे बढऩे लगे इस पर पुलिस ने मामूली बल प्रयोग कर उन्हें वहीं रोक दिया।

इस पर सभी कांग्रेसी मौके पर ही धरने पर बैठ गए। इससे आसपास के क्षेत्रों में भी आवागमन बाधित हो गया। कुछ प्रदर्शनकारियों ने पुलिस की बैरिकेडिंग तोड़कर आगे बढऩे की कोशिश की तो पुलिस ने उन सबको गिरफ्तार कर ईको गार्डन भेज दिया। देर शाम सभी को छोड़ भी दिया गया।

इससे पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय, पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, प्रदेश महासचिव मुकेश सिंह चौहान, जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष वेद प्रकाश त्रिपाठी और शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अमित श्रीवास्तव त्यागी आदि ने कहा कि सरकार जब तक हिंडनबर्ग की रिपोर्ट को लेकर जेपीसी का गठन नहीं करती तब तक हमारा आंदोलन जारी रहेगा।

यह भी कहा कि वे सभी कांग्रेस पार्टी एवं राहुल गांधी के सिपाही हैं जो न सहमते हैं और न डरते हैं। वे सभी पूरी ताकत के साथ भाजपा सरकार के खिलाफ पूरी मजबूती के साथ लड़ेंगे और न्याय मिलने तक संघर्ष करते रहेंगे।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.