लखनऊ में जन्माष्टमी को लेकर सफाई अभियान, नगर स्वास्थ्य अधिकारी ने किया निरीक्षण

मंदिर परिसर व उसके आस-पास फॉगिंग, चूना ब्लीचिंग इत्यादि कार्यों को सुनिश्चित कराए जाने के निर्देश

0 36

लखनऊ, संवाददाता।

जन्माष्टमी के पर्व को सफल बनाने के उद्देश्य से नगर निगम स्वास्थ्य विभाग द्वारा तमाम खास इंतज़ाम किये गए हैं, जिससे कि श्रद्धालुओं से लेकर मंदिर के पुजारियों को किसी भी प्रकार की समस्याओं का सामना न करना पड़े। नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. पी.के. श्रीवास्तव ने रविवार को चौक स्थित द्वारकाधीश मंदिर, कोनेश्वर मंदिर, रामकृष्ण मठ, पुलिस लाइन, वायरलेस सेंटर महानगर एवं इस्कॉन टेम्पल व गोल्फ सिटी का निरीक्षण किया।

साथ ही अन्य मंदिरों में साफ-सफाई व्यवस्थाओं को चाक चौबंद रखने के लिए जिम्मेदारों को निर्देशित किया। मंदिर परिसर व उसके आस-पास फॉगिंग, चूना ब्लीचिंग इत्यादि कार्यों को सुनिश्चित कराए जाने के निर्देश जारी किए।

नगर स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि सभी जोनल सेनेटरी अधिकारी व एसएफआई को रविवार से सोमवार तक शहर के मंदिरों के आस- पास अपनी मौजूदगी बनाते हुए साफ सफाई इत्यादि व्यवस्थाओं को बेहतरी के साथ सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है।

जन्माष्टमी के अवसर पर नगर आयुक्त इंद्रजीत सिंह के आदेश का पालन किया जा रहा है। नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. पी.के. श्रीवास्तव के निर्देशानुसार साफ सफाई इत्यादि व्यवस्थाओं को सुनिश्चित कर नगर वासियों को सहूलियत प्रदान करने के लिए सभी जेडएसओ व एसएफआई को आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए गए हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.