सीतापुर: सहायक नहर काटने से कई गांव बाढ़ की चपेट में, शिकायत का नहीं लिया गया संज्ञान

पानी को देख ग्रामीणों और बच्चों में भागो और बचाओ को चीखे सुनाई दे रही थी। जलप्रलय का रौद्र तांडव

0 76

सीतापुर, बिसवां संवाददाता।

बिस्वा कोतवाली क्षेत्र मे आज सोमवार को शारदा सहायक नहर काटने से करीब आधा दर्जन गांव पानी मे समा गए। जब तक गांव के लोग कुछ कर पाते तब तक पानी पूरी तरह से कई गावों को ले डूबा।

बिसवा कोतवाली क्षेत्र के लोधौरा गांव के पास डैम का बांध कमजोर होने से धीरे-धीरे रोड को पानी की लहर से जगह बनाते बनाते कुछ हो पाता। पानी कुछ और ही रंग दिखा गया। पानी को देख ग्रामीणों और बच्चों में भागो और बचाओ को चीखे सुनाई दे रही थी।

जानवरों से लेकर गांव के घरों मे भी पानी घुस गया। चारो ओर पानी की तबाही का मंजर नजर आ रहा है। प्रशासन द्वारा एसडीआरएफ और जल पुलिस भी ग्रामीणों को बचाने मे जी जान लगाकर लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचा रही है।

ग्रामीणों का आरोप है की खंड सहायक अधिशासी अभियंता से इस बात को लेकर कई बार उनके संज्ञान मे डाला गया। फिर भी उनके कान में जूं नहीं रेंगी।

इस संबध मे थाना प्रभारी बिसवां तेज प्रताप सिंह ने बताया की सहायक नहर मे आने वाले पानी को रोक दिया गया है। बांध को दुरुस्त कराने का काम चल रहा है। बाकी कुछ स्थिति अभी अनुकूल है। लोगों को सुरक्षित स्थानों पर लाया जा रहा है। जानवरों को भी ऊंचे स्थानों पर लाया गया है। कुछ स्थिति अभी नियंत्रण में है। लोगों को बचाने के प्रयास किए जा रहे हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.