फर्रूखाबाद में जन्माष्टमी पर कार्यक्रम देखने के लिए निकली दो सहेलियों के पेड़ से लटकते मिले शव, अखिलेश यादव ने की यह मांग?

वहीं सपा मुखिया अखिलेश यादव ने मामले में तत्काल निष्पक्ष जाँच करने और हत्या के इस संदिग्ध मामले में अपनी आख्या प्रस्तुत करने की मांग की

0 81

फर्रूखाबाद, संवाददाता।

उत्तर प्रदेश के फर्रूखाबाद में देर शाम परिवार के साथ जन्माष्टमी पर कार्यक्रम देखने के लिए निकली दो सहेलियों के शव पेड़ पर एक ही दुपट्टे से लटकते हुए मिले। जब देर रात तक दोनों वापस नहीं लौटीं तो घरवालों ने सोचा कि वो रिश्तेदारी में रुक गई होंगी। बाद में जब दोनों के शव पेड़ से लटकते हुए मिलने की जानकारी हुई तो दोनों के घर में कोहराम मच गया।

वहीं सपा मुखिया अखिलेश यादव ने मामले में तत्काल निष्पक्ष जाँच करने और हत्या के इस संदिग्ध मामले में अपनी आख्या प्रस्तुत करने की मांग की है।

आम के बाग में दोनों युवतियों के शव फंदे से लटकते हुए मिले

यह घटना कायमगंज थाना क्षेत्र के भगौतीपुर गांव के पास की है, जहां आम के बाग में दोनों युवतियों के शव फंदे से लटकते हुए मिले। जब गांववालों ने इसकी सूचना परिजनों को दी तो वो बेटियों के शव को लटकता हुआ देखकर हैरान रह गए। उन्हें समझ ही नहीं आया कि आखिर इन लड़कियों ने ये खौफनाक कदम क्यों उठाया। शुरुआती जांच में पुलिस ने हत्या या रेप की आशंका से इनकार किया है।

पेड़ पर युवतियों के चढ़ने के निशान भी मिले

पुलिस के मुताबिक, पेड़ पर युवतियों के चढ़ने के निशान भी मिले हैं, इसी वजह से पुलिस हत्या की आशंका से इनकार कर रही है। दोनों लड़कियां पक्की दोस्त भी थीं और वो परिवार के साथ देर रात जन्माष्टमी का कार्यक्रम देखने निकली थीं।

एक ही दुपट्टे से दोनों की लाश लटकते हुए मिली

इस कार्यक्रम स्थल से करीब 150 मीटर दूर आम के बाग में एक ही दुपट्टे से दोनों की लाश लटकते हुए मिली थी। पुलिस को मौके से एक लड़की के ममेरे भाई का मोबाइल फोन भी बरामद हुआ है। पुलिस के अनुसार, ममेरा भाई परिवार के साथ ही जन्माष्टमी कार्यक्रम देख रहा था। परिजनों की ओर से भी हत्या या रेप की आशंका से इनकार किया गया है।

दोनों करीबी दोस्त थीं, एक ही दुपट्टे से फांसी लगाई- एसपी

फर्रुखाबाद के एसपी आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि हमें कायमगंज के भगौतीपुर गांव से सूचना मिली कि दो लड़कियां (जिनकी उम्र 18 और 15 साल है) एक पेड़ से लटकी मिली हैं। पता चला है कि दोनों करीबी दोस्त थीं। दोनों ने एक ही दुपट्टे से फांसी लगाई है।

शुरुआती जांच में आत्महत्या करने का संदेह

शुरुआती जांच में ऐसा लग रहा है कि लड़कियों ने खुद ही ऐसा किया है, लेकिन पोस्टमॉर्टम के बाद ही चीजें साफ हो पाएंगी। हमने मौके से एक फोन और सिम बरामद किया है। इस घटना की वजह पता लगाने के लिए हम मामले की जांच कर रहे हैं।

निष्पक्ष जाँच करने और हत्या के इस संदिग्ध मामले में अपनी आख्या प्रस्तुत करे बुआजप सरकार- अखिलेश यादव

वहीं सपा मुखिया अखिलेश यादव ने मामले में तत्काल निष्पक्ष जाँच करने और हत्या के इस संदिग्ध मामले में अपनी आख्या प्रस्तुत करने की मांग की है। अखिलेश ने कहा कि ऐसी घटनाओं से समाज में एक भयावह वातावरण बनता है, जो नारी समाज को मानसिक रूप से बहुत गहरा आघात पहुँचाता है।

उन्होंने कहा कि उप्र के फ़र्रूख़ाबाद में जन्माष्टमी उत्सव देखने निकली दो बच्चियों की लाशें पेड़ पर लटकी मिलना, एक बेहद संवेदनशील घटना है।

ऐसी घटनाओं से समाज में एक भयावह वातावरण बनता है- अखिलेश यादव

भाजपा सरकार इस मामले में तत्काल निष्पक्ष जाँच करे और हत्या के इस संदिग्ध मामले में अपनी आख्या प्रस्तुत करे। ऐसी घटनाओं से समाज में एक भयावह वातावरण बनता है, जो नारी समाज को मानसिक रूप से बहुत गहरा आघात पहुँचाता है।

‘महिला सुरक्षा’ को राजनीति से ऊपर उठकर एक गंभीर मुद्दे के रूप में उठाने का अपरिहार्य समय आ गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.