लखनऊ में NHM कार्यालय जा रहे CHO की पुलिस से झड़प, AMS में बदलाव व स्थायी नौकरी समेत अन्य मांग

पुलिस अफसरों ने जानबूझकर अंदर जाने से रोका, इसी बात पर झड़प और धक्का मुक्की हुई

0 168

लखनऊ, संवाददाता।

अटेंडेंस मैनेजमेंट सिस्टम (AMS) में बदलाव और स्थायी नौकरी समेत अन्य मांगों के समर्थन में NHM कार्यालय जा रहे CHO की पुलिस से झड़प हो गई। KKC दीनदयाल पार्क और मोहन होटल की ओर से रोके जाने पर आक्रोशित CHO की पुलिस से धक्का-मुक्की भी हुई, जिसमें पुलिस वालों के नेम प्लेट, बिल्ला और CHO के एप्रिन, बैग सड़क पर गिर गए। पुलिस द्वारा दोनों तरफ रास्ता रोकने और सैकड़ों CHO होने से चारबाग, KKC इलाके का यातायात भी प्रभावित हुआ है।

शुरू होना था NHM मुख्यालय का घेराव और अनिश्चितकालीन धरना

संयुक्त NHM संघ से संबद्ध कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर एसोसिएशन के पूर्व प्रस्तावित आंदोलन के तहत चारबाग AP सेन रोड स्थित NHM मुख्यालय का घेराव और अनिश्चितकालीन धरना का कार्यक्रम बुधवार से शुरू होना था। 21 अगस्त से अभी तक CHO प्रदेश के 12 हजार जन आरोग्य मंदिर (PHC और हेल्थ सेंटर) पर काली पट्टी बांधकर ऑनलाइन काम बंद किए हुए थे।

बारिश में भीगते हुए CHO आंदोलन के लिए पहुंचे, लेकिन पुलिस और PAC के जवान रोकने लगे

संघ के प्रदेश महामंत्री योगेश उपाध्याय और CHO एसो. के अध्यक्ष हिमालय कुमार ने बताया कि इसी क्रम में बुधवार को पूरे प्रदेश से बारिश में भीगते हुए CHO आंदोलन के लिए पहुंचे, लेकिन पुलिस और PAC के जवान पहले से NHM मुख्यालय जाने वाले मार्ग के दोनों छोर पर महिला व पुरुष CHO को रोकने लगे।

आंदोलन से रोके जाने पर CHO भड़क गए। CHO जबरन जाने लगे और पुलिस से झड़प, धक्का मुक्की होने लगी, जिसमें कई पुलिस वालों के नेम प्लेट, बिल्ला और CHO के एप्रिन आदि सामान सड़क पर गिर गया।

पुलिस अफसरों ने जानबूझकर अंदर जाने से रोका

हजरतगंज ACP अरविंद वर्मा CHO से कहते रहे कि वह सभी आलमबाग गीतापल्ली ईको गार्डेन पार्क जाएं, लेकिन वह सब वहीं डटे हैं।

हिमालय का कहना है कि हम लोगों को शांतिपूर्ण तरीके से बिना यातायात बाधित किए NHM मुख्यालय पर प्रदर्शन और मिशन निदेशक का घेराव करना था, लेकिन पुलिस अफसरों ने जानबूझकर अंदर जाने से रोका।

इसी बात पर झड़प और धक्का मुक्की हुई। जब तक मांगें नहीं पूरी होंगी। वह सब CHO डटे रहेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.