UP: ऊर्जा मंत्री की बिजली विभाग के अफसरों संग समीक्षा बैठक, आपूर्ति में आ रहे व्यवधानों को चार महीने में दुरुस्त करने के निर्देश

बिजली चोरी की आशंका को देखते हुए अभियान चलाने के निर्देश

0 134

गौतमबुद्धनगर/लखनऊ, संवाददाता।

बिजली की आपूर्ति में आ रहे व्यवधानों को आगामी चार महीने में दुरुस्त करें। जिन क्षेत्रों में लो-वोल्टेज, ओवरलोडिंग आदि की समस्या है, वहां पर ट्रांसफार्मर की क्षमता वृद्धि के साथ ही, बिजली चोरी की आशंका को देखते हुए अभियान भी चलाया जाए, ताकि व्यवधान के साथ हो रही राजस्व की क्षति को भी रोका जा सके।

यह निर्देश ऊर्जा मंत्री A.K. शर्मा ने शुक्रवार को नोएडा में विभाग के अधिकारियों को दिए। उन्होंने नोएडा, ग्रेटर नोएडा, जेवर एवं दादरी सहित गौतमबुद्धनगर जिले की बिजली व्यवस्था के सुदृढ़ीकरण, आपूर्ति, चल रहे विकास कार्यों की प्रगति आदि की समीक्षा की।

उपभोक्ताओं को गुणवत्तापूर्ण अनवरत विद्युत आपूर्ति मिले, गर्मी में किसी भी प्रकार का व्यवधान उत्पन्न न हो

ऊर्जा मंत्री A.K. शर्मा ने कहा कि उपभोक्ताओं को गुणवत्तापूर्ण अनवरत विद्युत आपूर्ति मिले, आगामी गर्मी में किसी भी प्रकार का व्यवधान उत्पन्न न हो, लोगों को बार-बार की ट्रिपिंग से मुक्ति मिले, इसके लिए विद्युत व्यवस्था के सुदृढ़ीकरण पर तत्परता से कार्य किया जाए। उन्होंने कहा कि निर्माणाधीन उपकेंद्रों के निर्माण कार्यों को समय से पूरा किया जाए।

विद्युत कार्यों के लिए शटडाउन एक निश्चित समय पर लेने के निर्देश

श्री शर्मा ने कहा कि उपभोक्ताओं को बिजली कटौती का अनावश्यक सामना न करना पड़े, विद्युत कार्यों के लिए शटडाउन एक निश्चित समय पर लिया जाए और लोगों को पूर्व में ही इसकी जानकारी भी दी जाय।

उन्होंने कहा कि उपभोक्ताओं को समस्याओं के समाधान के लिए किसी भी स्तर पर लापरवाही न हो, उनकी संतुष्टि ही हमारे कार्यों का पैमाना है। लोगों को समय से कनेक्शन और बिल उपलब्ध कराया जाए। ऊर्जा मंत्री बिजली चोरी करने वाले वालों पर सख्त कार्रवाई करने तथा बड़े बकाएदारों से बकाया वसूलने के भी निर्देश दिए।

बैठक में ये भी रहें शामिल

बैठक में मुख्य अभियंता नोएडा क्षेत्र (गौतमबुद्धनगर) हरीश वंसल, अधीक्षण अभियंता राम नरेश सरोज, विवेक पटेल के साथ सभी अधिशासी अभियंता मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.