लोहिया संस्थान के कर्मचारियों का नहीं बढ़ा वेतन, वर्षों से नहीं सुन रहे अफसर, अब करेंगे आन्दोलन

कर्मचारियों के वेतन बढ़ोत्तरी तथा सफाई कर्मियों के मैनपावर टेंडर की मांग

0 332

लखनऊ, संवाददाता।

गोमती नगर स्थित लोहिया संस्थान वेतन नहीं बढ़ाये जाने से नाराज तीन हजार से अधिक आउटसोर्स कर्मचारी अब आन्दोलन करेंगे। शनिवार को बैठक में पिछले कई वर्षों से वेतन बढ़ाने की मांग कर रहे सभी कर्मचारी आक्रोशित दिखें। कर्मचारियों के वेतन बढ़ोत्तरी तथा सफाई कर्मियों के मैनपावर टेंडर की मांग की जा रही है।

SGPGI की तरह लोहिया संस्थान में भी कर्मचारियों को मिले वेतन

महामंत्री सच्चिता नन्द मिश्रा ने बताया कि PGI में कर्मचारियों का वेतन बढ़ गया है और अगस्त से इसका लाभ दिया जाना है। उन्होंने पीजीआई की तरह लोहिया संस्थान में भी वेतन देने की मांग की। बैठक में लोहिया संस्थान में तैनात सफाई कर्मचारी काफी नाराज दिखे। क्योंकि संस्थान में सफाई के लिए क्लीनिंग एंड सेनिटाइजेशन का टेंडर हुआ है। जिससे कर्मचारियों को वेतन बढ़ोत्तरी एवं अन्य वैधानिक लाभ नहीं मिल पा रहा है।

टेंडर में सफाईकर्मियों के साथ हुआ धोखा

यूनियन के पदाधिकारी आनंद बाल्मिकी ने कहा कि सफाई कर्मचारी के टेंडर में हम लोगों के साथ धोखा हुआ। टेंडर में हम सभी के वेतन बढ़ोत्तरी संबंधी कोई नियम नही रखा गया। उन्होंने कहा कि आज भी सफाई कर्मियों को दो प्रकार का वेतन दिया जा रहा है।

सफाई कर्मचारियों को लेकर धरना दूंगा- सच्चिता नन्द मिश्रा

महामंत्री सच्चिता नन्द मिश्रा ने कहा की इस बार अगर सफाई का टेंडर मैन पावर का नहीं हुआ तो इसके खिलाफ सफाई कर्मचारियों को लेकर धरना दूंगा। क्लीनिंग का ठेका अब स्क्वायर फीट में नहीं कर्मचारियों की संख्या और वेतन निर्धारण के साथ होना चाहिए। सभी लाभ कर्मचारियों को मिले। वेतन बढ़ोत्तरी के मामले में निदेशक और मानव संसाधन अधिकारी द्वारा फाइल चलाने का आश्वासन मिला है।

सफाई का टेंडर समाप्त हो चुका है फिर भी बार बार बढ़ाया जा रहा

प्रकाश बाल्मिकी ने अपने संबोधन में कहा कि व्यवस्था सबके लिए हो। सबको विभिन्न अवकाश और वेतन बढ़ोत्तरी का लाभ मिले चाहे वह सफाई कर्मी हो या सुरक्षाकर्मी। उन्होंने कहा कि सफाई का टेंडर समाप्त हो चुका है फिर भी बार बार टेंडर बढ़ाया जा रहा है।

तीन हजार कर्मचारी धरना देने को मजबूर होंगे

बैठक में सर्वसम्मति से फैसला सर्वसम्मति से फैसला हुआ कि अगर प्रशासन वेतन बढ़ोत्तरी की फाइल गवर्निंग बॉडी में ले जाने तथा सफाई कर्मचारियों के मानव आपूर्ति टेंडर किए जाने में कोई लापरवाही करता है तो प्रशासनिक भवन पर सभी तीन हजार कर्मचारी धरना देने को मजबूर होंगे। जिसकी सूचना नोटिस जल्द यूनियन द्वारा जारी किया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.