रेजिडेंट डॉक्टरों को मिलेगी सुविधा, जानें दिल्ली सरकार ने क्या दिया आश्वासन

सुरक्षा के मद्देनजर अस्पताल में जहां जहां CCTV नहीं लगे, वहां भी जल्द ही CCTV लगेंगे : सौरभ भारद्वाज

0 35

नई दिल्ली,
दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल में प्रशिक्षण ले रहे मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज के रेजीडेंट डॉक्टरों से मुलाकात। इस दौरान डॉक्टरों से अस्पताल में मिल रहे प्रशिक्षण, सरकारी सुविधाओं तथा अन्य इंतजाम के संबंध में विस्तार से चर्चा हुई।
मंत्री सौरभ भारद्वाज ने रेजिडेंट डॉक्टरों को दिल्ली सरकार की ओर से और स्वास्थ्य विभाग की ओर से सभी प्रकार के सहयोग का आश्वासन दिया। साथ ही साथ रेजिडेंट डॉक्टर से बातचीत कर उन्हें आश्वस्त किया कि दिल्ली सरकार डॉक्टरों की सुरक्षा को लेकर बेहद सजग है।
मंत्री ने सभी रेजीडेंट डॉक्टरों को आश्वस्त किया कि दिल्ली सरकार डॉक्टरों की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर बेहद सजग है और यदि उन्हें अस्पताल प्रशासन द्वारा किसी भी प्रकार की कोई परेशानी या उनका शोषण किया जाता है, तो वह सीधे तौर पर मंत्री सौरभ भारद्वाज जी से आकर मिल सकते हैं और शिकायत कर सकते हैं।

मुलाकात के दौरान मंत्री सौरभ भारद्वाज ने अस्पताल में बने क्लासरूम जहां डॉक्टरों को लिखित प्रशिक्षण दिया जाता है, उसका भी मुआयना किया। मंत्री ने मौके पर मौजूद अस्पताल प्रशासन के अधिकारियों से कहा कि डॉक्टर के बैठने के लिए बेहतर कुर्सियों व टेबलों के इंतजाम किए जाएं। साथ ही साथ लिखित प्रशिक्षण के लिए अन्य जो भी सुविधाजनक सामानों की आवश्यकता है, उन सब की भी जल्द से जल्द उपलब्धि कराई जाए।
मुलाकात के दौरान कुछ रेजिडेंट डॉक्टरों ने अस्पताल में कुछ जगहों पर सीसीटीवी कैमरा लगवाने का भी अनुरोध किया। उन्होंने बताया कि अस्पताल में लगभग सभी जगह सीसीटीवी कैमरा लगे हुए हैं, परंतु कुछ जगहों पर अभी भी कैमरा लगवाने की आवश्यकता है तथा कुछ सीसीटीवी कैमरा खराब पड़े हैं, उन्हें दुरुस्त करने की आवश्यकता है। मंत्री सौरभ भारद्वाज जी ने अस्पताल प्रशासन को कहा कि जहां-जहां सीसीटीवी कैमरा नहीं लगे हैं, रेजिडेंट डॉक्टर से बातचीत कर उन जगहों को भी जल्द ही चिन्हित किया जाए और उन जगहों पर भी जल्द से जल्द सीसीटीवी कैमरा लगाया जाए और खराब पड़े सीसीटीवी को भी जल्द से जल्द ठीक करवाया जाए।
मंत्री सौरभ भारद्वाज ने अस्पताल प्रशासन को कहा, कि डॉक्टरों का जो ड्यूटी रूम है उस रूम में डॉक्टर के बैठने के लिए बेहतर कुर्सी और मेज की व्यवस्था की जाए, साथ ही साथ डॉक्टर के लिए स्वच्छ और ठंडे पानी हेतु वॉटर डिस्पेंसर की भी व्यवस्था की जाए।
मुलाकात के दौरान कुछ रेजिडेंट डॉक्टरों ने हॉस्टल में मिलने वाले खाने की गुणवत्ता को लेकर मंत्री सौरभ भारद्वाज जी से शिकायत की। डॉक्टर ने बताया कि हॉस्टल में खाने की क्वालिटी बेहतर नहीं है। कुछ पुरुष डॉक्टर ने हॉस्टल में शौचालय की खराब स्थिति की भी शिकायत की। मंत्री सौरभ भारद्वाज ने मौके पर ही मौजूद अस्पताल प्रशासन के अधिकारियों को इस संबंध में तुरंत व्यवस्था दुरुस्त कराने को कहा। मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि शौचालय की सफाई की व्यवस्था को तुरंत दुरुस्त किया जाए और साथ ही साथ हॉस्टल को बेहतर क्वालिटी का खाना मुहैया कराने के निर्देश जारी किए जाएं। इस पर कार्यवाही नहीं हुई तो हॉस्टल के खिलाफ सख्त कदम उठाए जाएंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.