आयुष मंत्री ने लगाया आंवला का पौधा, जानें किस अभियान से जुडे

आयुष मंत्री ने ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत औषधीय पौधे लगाने की अपील की

0 59

नई दिल्ली
केन्द्रीय आयुष राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) तथा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री प्रतापराव जाधव ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के राष्ट्रीय अभियान ‘एक पेड़ माँ के नाम’ के तहत आयुष भवन, नई दिल्ली में अपनी पूज्य माता सिंधुताई गणपतराव जाधव की स्मृति में ‘आंवला’ का पौधा लगाया।
पत्रकारों को संबोधित करते हुए मंत्री ने कहा कि ‘एक पेड़ मां के नाम’ अभियान पर्यावरण संरक्षण की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। इस अभियान के माध्यम से लोगों को माताओं के प्रति अपना स्नेह व्यक्त करने का अवसर मिलता है। यह अभियान माताओं और मातृभूमि के प्रति सम्मान व्यक्त करने का एक तरीका है। इस अभियान से जुड़कर लोग अपनी मां और धरती मां दोनों के लिए कुछ खास करने में सक्षम महसूस करेंगे। उन्होंने देश भर के लोगों से इस अभियान के तहत अपने आस-पास औषधीय पौधे लगाने और ‘सेल्फी’ लेकर सोशल मीडिया पर शेयर करने की अपील की। ​​इससे अन्य लोगों को भी इस अभियान का हिस्सा बनने का अवसर मिलेगा।
प्रतापराव जाधव ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा 5 जून 2024 को विश्व पर्यावरण दिवस पर शुरू किया गया अभियान #एक_पेड़_मां_के_नाम #Plant4Mother एक वैश्विक अभियान का रूप ले रहा है जिसका उद्देश्य हमारे पर्यावरण के संरक्षण और सतत विकास के लिए जागरूकता पैदा करना है। मंत्री के साथ आयुष मंत्रालय के सचिव वैद्य राजेश कोटेचा, सीईओ राष्ट्रीय औषधीय पादप बोर्ड डॉ. महेश दधीचि और मंत्रालय के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.