जेल से बाहर आए CM Kejriwal, जानें कब करेंगे हरियाणा का दौरा

सुप्रीम कोर्ट से मिली राहत, शर्त के साथ मिली जमानत

0 52

नई दिल्ली
सुप्रीम कोर्ट से मिली राहत के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शुक्रवार देर शाम तिहाड जेल से बाहर आ गए। उनके बाहर आने के बाद से ही हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर नेताओं की धडकने बढ गई है।

उम्मीद की जा रही है कि मुख्यमंत्री सोमवार से हरियाणा दौरे पर निकल सकते हैं। पार्टी हरियाणा के 90 विधानसभा सीट पर चुनाव लड रही है। कांग्रेस के तरफ से आरोप लगाया जा रहा है कि कांग्रेस को नुकसान पहुंचाने के लिए यह सब किया जा रहा है, लेकिन पार्टी का दावा है कि कांग्रेस को इससे कोई नुकसान नहीं होगा।
वहीं आम आदमी पार्टी ने भाजपा के आरोप पर निशाना साधा है। पार्टी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल दिल्ली के मुख्यमंत्री हैं, जो मंत्रिपरिषद के प्रमुख हैं और विभिन्न विभागों के मंत्रियों के माध्यम से सभी शासन की देखरेख करते हैं। अरविंद केजरीवाल अपने सभी मंत्रियों को निर्देश देने के लिए पूरी तरह से अधिकृत हैं, ताकि जनहित में काम हो सके।
मुख्यमंत्री द्वारा केवल उन्हीं फाइलों पर हस्ताक्षर किए जाते हैं, जिन्हें एलजी के पास जाना होता है, जिसके लिए उन्हें माननीय सर्वोच्च न्यायालय से अनुमति प्राप्त है। इसलिए, दिल्ली के लोगों का कोई भी काम नहीं रुकेगा।
इसलिए, संवैधानिक संकट की पूरी कहानी भाजपा द्वारा बनाई जा रही है, जिन्हें अब यह एहसास हो गया है कि अरविंद केजरीवाल की रिहाई के साथ ही आप आगामी दिल्ली विधानसभा चुनावों में जीत हासिल करने जा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.