दिल्ली के सरकारी स्कूलों में तैयार हो रहे भविष्य के ओलंपियंस : मनीष सिसोदिया

वेस्ट विनोद नगर में आयोजित जोनल एथलेटिक मीट में बतौर मुख्य अतिथि शामिल पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया

0 22
नई दिल्ली,
दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार को दिल्ली के वेस्ट विनोद नगर स्थित स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स में आयोजित जोनल एथलेटिक मीट में बतौर मुख्य अतिथि भाग लिया। इसमें सरकारी व प्राइवेट स्कूलों के बच्चों ने हिस्सा लिया और अपने-अपने बैंड का प्रदर्शन कर सबको मंत्र मुग्ध कर दिया।
इस दौरान मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली के सरकारी स्कूलों में भविष्य के ओलंपियंस तैयार हो रहे हैं। मैं लगभग डेढ़ साल से शिक्षा के कामों से दूर था और मुझे डर लग रहा था कि कहीं स्कूलों में काम पीछे न छूट गया हो, लेकिन मुझे यह देखकर संतोष हुआ कि स्कूलों में काम और आगे बढ़ा है। दिल्ली के सरकारी और प्राइवेट स्कूलों के बच्चों के प्रदर्शन में अब कोई अंतर नहीं किया जा सकता। इस दौरान विशिष्ट अतिथि के रूप में ओलंपियन अमन सेहरावत और रवि दहिया के अलावा शिक्षा विभाग के वरिष्ठ अधिकारी समेत अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।
पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि आज पूरे जोन की सरकारी और निजी स्कूलों की स्पोर्ट्स प्रतिभाएं यहां हैं। मैं इसे खेल प्रतिभा नहीं कहता। बल्कि हमारे बीच आने वाले ओलंपिक्स और कॉमनवेल्थ गेम्स के खिलाड़ी हैं।
मनीष सिसोदिया ने बच्चों से कहा कि मैं आप सभी को आने वाले अच्छे खिलाड़ियों के रूप में देख रहा हूं। जोन लेवल तक पहुंचना भी एक बहुत बड़ी बात है। जोन लेवल के बाद आप डिस्ट्रिक्ट, नेशनल और फिर इंटरनेशनल लेवल के लिए जाएंगे। भविष्य में आप एशियन गेम्स और ओलंपिक गेम्स में हिस्सा लेंगे। तब हमें भी यह देखकर गर्व होगा कि यह हमारे जोन का बच्चा है। आज भी जब पूरी दिल्ली से किसी जोन का बच्चा किसी बड़े स्तर पर जाता है, तो अधिकारी बड़े गर्व से आकर बताते हैं कि यह बच्चा हमारे जोन का है।
Leave A Reply

Your email address will not be published.