One Nation-One Election कैसे करा पाएंगे : AAP

मोदी सरकार वन नेशन-वन इलेक्शन लाने से पहले झारखंड और महाराष्ट्र के साथ दिल्ली का चुनाव कराकर दिखाए- डॉ. संदीप पाठक

0 25
नई दिल्ली
आम आदमी पार्टी ने केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा लाए जा रहे वन नेशन-वन इलेक्शन को जुमला बताया है। ‘‘आप’’ के राष्ट्रीय महासचिव संगठन डॉ. संदीप पाठक का कहना है कि जो लोग चार राज्यों में एक साथ चुनाव नहीं करा पा रहे हैं, वो वन नेशन-वन इलेक्शन कैसे करा पाएंगे?
हमारी मांग है कि केंद्र की भाजपा सरकार वन नेशन-वन इलेक्शन लाने से पहले झारखंड और महाराष्ट्र के साथ दिल्ली का चुनाव कराकर दिखाए। उन्होंने यह सवाल उठाया कि अगर कोई राज्य सरकार पांच साल का कार्यकाल पूरा किए बिना गिर जाती है तो क्या वहां भाजपा राष्ट्रपति शासन के जरिए राज करना चाहती है?
डॉ. संदीप पाठक ने कहा कि थोड़े दिन पहले चार राज्यों के चुनाव की घोषणा की जानी थी, लेकिन इन चार में से इन्होंने केवल हरियाणा और जम्मू-कश्मीर का चुनाव कराया और झारखंड और महाराष्ट्र को छोड़ दिया। अगर भाजपा चार राज्यों में एक साथ चुनाव नहीं करा पा रही है, तो वह वन नेशन-वन इलेक्शन के तहत पूरे देश में एक साथ चुनाव कैसे कराएगी? हम मांग कर रहे हैं कि महाराष्ट्र और झारखंड के साथ दिल्ली का चुनाव भी करा दो, लेकिन वे इसमें भी सहमत नहीं हैं। जब ये लोग एक साथ तीन या चार राज्यों में चुनाव कराने में असमर्थ हैं, तो यह कैसे संभव है कि एक साथ पूरे देश में चुनाव करवा सकेंगे? यह सिर्फ एक जुमला है।
Leave A Reply

Your email address will not be published.