अखिलेश से मिली अयोध्या की गैंगरेप पीड़िता, बोली-एफआईआर वापस लेने का बनाया जा रहा दबाव, मिला यह आश्वासन

इस मामले में 9 नामजद, जिनमें से 5 की हुई गिरफ्तारी

0 64
लखनऊ,संवाददाता।
अयोध्या की गैंगरेप पीडि़ता ने बुधवार को कार्यालय में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की। पीड़िता ने उन्हें आपबीती सुनाई और भाजपा से जुड़े होने के कारण आरोपियों पर ठोस कार्रवाई न होने की जानकारी दी। इस पर अखिलेश ने पीड़िता को हर संभव मदद का आश्वासन दिया। पीड़िता ने बताया कि उस पर एफआईआर वापस लेने का दबाव बनाया जा रहा है।
इस मामले में 9 आरोपियों को नामजद किया गया है, जिनमें से 5 की गिरफ्तारी हो चुकी है। पीडि़ता ने आरोप लगाया कि भाजपा कार्यकर्ताओं ने उसके साथ दरिंदगी की और अब एफआईआर वापस लेने का दबाव बना रहे हैं। अयोध्या के सपा नेता पवन पांडेय ने मुलाकात कराई।
अखिलेश यादव ने मुझे मदद का भरोसा दिलाया
सपा कार्यालय से बाहर आकर पीड़िता ने मीडिया से बातचीत की। उसने बताया कि मैंने अखिलेश यादव को सब कुछ बता दिया है और उन्होंने मुझे मदद का भरोसा दिलाया है। मेरे साथ 16 से 25 अगस्त के बीच यह घटना हुई थी। जब मैं पुलिस के पास गई, तो महिला थाने की दरोगा ने मेरे साथ बुरा व्यवहार किया और गालियाँ देकर भगा दिया। बाद में जब मैं उच्च अधिकारियों के पास गई, तब जाकर एफआईआर दर्ज की गई। अब आरोपी मुझे झूठा साबित करने में लगे हैं और मुझ पर एफआईआर वापस लेने का दबाव बना रहे हैं। मेरे माता-पिता पर भी दबाव डाला जा रहा है।
आरोपियों बोले अपनी लड़की को समझाकर रखो, इज्जत नहीं बचेगी
आरोपियों ने कहा कि अपनी लड़की को समझाकर रखो, नहीं तो इज्जत नहीं बचेगी। पीडि़ता ने आरोप लगाया है कि इस घटना के आरोपी भाजपा कार्यकर्ता हैं और पुलिस उन्हें बचाने का प्रयास कर रही है। पीडि़ता के आरोपों के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं और पुलिस प्रशासन पर गंभीर सवाल खड़े हो गए हैं। मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की जा रही है ताकि दोषियों को सजा मिले और पीडि़ता को न्याय।
रौनाही थाना क्षेत्र के एक इलाके की रहने वाली युवती बीए तृतीय वर्ष की छात्रा है। युवती से 16 से 25 अगस्त तक आठ लोगों पर अलग-अलग तिथियों में बंधक बनाकर सामूहिक दुष्कर्म का आरोप लगाया था। दो सितंबर को कैंट पुलिस ने केस दर्ज करके पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था।
एक दिन पहले कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने भी पीडि़ता से मुलाकात करके हर संभव मदद का आश्वासन दिया था। बुधवार को पूर्व मंत्री तेज नारायण पांडेय पवन और एमएलसी लीलावती कुशवाहा के साथ पीडि़ता लखनऊ सपा कार्यालय पहुंची और बंद कमरे में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मुलाकात की।
Leave A Reply

Your email address will not be published.