यूपी में ट्यूबवेल आपरेटर के 10 हजार पद खाली, विज्ञापन जारी करने की मांग पर मिला यह आश्वासन?

शासन से नियमावली का निस्तारण होते ही पदों का होगा अधियाचन

0 80

लखनऊ,संवाददाता।

युवा मंच ने सिंचाई विभाग में ट्यूबवेल आपरेटर के खाली पड़े 10 हजार पदों के तत्काल विज्ञापन जारी करने की मांग की है। युवा मंच प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य ई. राम बहादुर पटेल के नेतृत्व में प्रयागराज समेत अन्य जनपदों से बड़ी संख्या में गुरूवार को तकनीकी छात्र अधीनस्थ सेवा चयन आयोग पहुंच गए। यहां प्रमुख अभियंता (तकनीकी) सिंचाई विभाग अखिलेश कुमार सचान शासन से नियमावली का निस्तारण होते ही तत्काल बाद 10 हजार ट्यूबवेल आपरेटर पदों का अधियाचन भेजने का आश्वासन दिया।

सिंचाई विभाग में ट्यूबवेल आपरेटर पदों पर जल्द विज्ञापन जारी किया जाएगा

तकनीकी छात्र विद्यानंद पटेल, स्वतंत्र कुमार, शिवम यादव, संजीव कुमार पटेल, सचिन यादव, रामकेश पाल, टीकेडी क्लासेस अमित प्रजापति, ममता क्लासेस कमलेश कुमार आदि ने कहा कि सिंचाई मंत्री स्वतंत्र देव सिंह द्वारा पूर्व में आश्वस्त किया गया था कि सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश के तहत सिंचाई विभाग में ट्यूबवेल आपरेटर पदों पर जल्द विज्ञापन जारी किया जाएगा। युवा मंच ने सीएम योगी आदित्यनाथ को एक्स पर पोस्ट कर ट्यूबवेल आपरेटर के रिक्त 10 हजार पदों को तत्काल विज्ञापित करने की मांग की है। वहीं युवा मंच इस मुद्दे को रोजगार अधिकार अभियान में प्रमुखता से उठाएगा।

अचानक नियमावली के प्रकरण में विज्ञापन में देरी समझ से परे

युवा मंच प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य ई. राम बहादुर पटेल ने सवाल उठाया कि इसके पूर्व हुई वार्ता में नियमावली निस्तारण का कोई मामला नहीं अवगत कराया गया है, अचानक नियमावली के प्रकरण में विज्ञापन में देरी समझ से परे है। क्योंकि इसके पूर्व 2016 में विज्ञापन जारी हुआ था, नियमावली में संशोधन के लिए पर्याप्त समय था। फिलहाल छात्रों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मांग की है कि नियमावली के प्रकरण का बिना देरी निस्तारण किया जाए और जल्द से जल्द ट्यूबवेल आपरेटर के 10 हजार पदों को तत्काल भरने के लिए विज्ञापन जारी किया जाए।

ट्यूबवेल आपरेटर के इतने बड़े पैमाने पर सीटें खाली

जितेंद्र पाल, राजकुमार पटेल, राजीव, अंकित शर्मा, इसरार अहमद, ज्ञानेंद्र सिंह, रोहित पांडेय, जितेंद्र सिंह, इंद्रजीत, अनुराग, सुशील कुमार, सुरेश चंद, राजेश पाल, अरुण कुमार, विष्णु चौरसिया का कहना है कि ट्यूबवेल आपरेटर के इतने बड़े पैमाने पर सीटें खाली होने से किसानों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। प्रयागराज समेत अन्य जनपदों से बड़ी संख्या में युवा सुबह चारबाग रेलवे स्टेशन पर जुटे। इसके बाद अधीनस्थ सेवा चयन आयोग पहुंचे थे।
Leave A Reply

Your email address will not be published.