दिल्ली में 9 अगस्त होगा राष्ट्रीय व्यापारी सम्मेलन का आयोजन

 केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल होंगे शामिल

0 123
नई दिल्ली
भारतीय उद्योग व्यापार मंडल (BUVM) 9 अगस्त को अपने 42वें स्थापना दिवस के अवसर पर कॉन्सटीट्यूशन क्लब ऑफ इंडिया में राष्ट्रीय व्यापारी सम्मेलन आयोजित करेगा।
इस कार्यक्रम के लिए मंडल के डेलिगेशन ने केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुनराम मेघवाल से मुलाकात की। मंडल के महामंत्री हेमंत गुप्ता और राकेश यादव ने बताया कि अर्जुन मेघवाल ने प्रोग्राम में आने की सहमति दी है।  उन्हें बताया कि प्रोग्राम के लिए तैयार हो रही प्रचार सामग्री में BUVM और जी-20 के लोगो लगा रहे हैं। साथ ही बाजार में पिछले दिनों कैंपेन चलाया कि व्यापारी अपने लेटरहेड, बिल बुक, बोर्ड आदि में जी-20 का लोगो यूज करें।
कानून मंत्री को बताया कि अब जीएसटी से जुड़े केस में ईडी सीधा दखल दे सकेगी। इससे व्यापारी भयभीत होने के साथ नाराज भी है। उनसे आग्रह किया कि केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से कहकर इस क्लॉज को हटवाएं। यदि बहुत जरूरी है, तो चुनिंदा बड़े दोषियों को दायरे में लाएं।
हेमंत ने अर्जुनराम मेघवाल को बताया कि चेक बाउंस होने पर व्यापारी के खिलाफ कोर्ट कार्रवाई का प्रावधान है। मगर कुछ समय से देखा जा रहा है कि कानून का ठीक से पालन नहीं हो रहा। 33 लाख केस पेंडिंग हो गए हैं। जिसका केस हो गया, उसमें तारीख पड़ती रहती है। पैसा फंस जाता है।
ये केस फास्ट ट्रैक कोर्ट से ही निपट सकते हैं। कानून मंत्री इस दिशा में कदम उठाएं। ट्रेडर में चेक वापसी का डर होना चाहिए। मीटिंग में अध्यक्ष प्रेम अरोड़ा, वाइस चेयरमैन सुरेश नागपाल, महामंत्री राकेश यादव और कोषाध्यक्ष ललित अग्रवाल मौजूद रहे।
Leave A Reply

Your email address will not be published.