बड़ी उपलब्धि:AU SFB 24×7 वीडियो बैंकिंग सेवा प्रदान करने वाला भारत का पहला बैंक बना

महत्वपूर्ण उपलब्धि के साथ बैंकिंग सेवाओं में एक क्रांतिकारी पहल

0 202

लखनऊ। एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक (AU SFB), भारत के सबसे बड़े एसएफबी, ने एक महत्वपूर्ण उपलब्धि के साथ बैंकिंग सेवाओं में एक क्रांतिकारी पहल की है। अब बैंक की अभूतपूर्व ग्राहक सेवा 24×7 वीडियो बैंकिंग के माध्यम से उपलब्ध होगी।
वित्तीय क्षेत्र में अग्रणी, AU Small Finance Bank भारत में पहला ऐसा बैंक बन गया है जो ग्राहकों को किसी भी समय, किसी भी स्थान से (सप्ताह के सातों दिन) वीडियो द्वारा शाखा जैसा अनुभव देकर 24×7 बैंकिंग सेवाएं प्रदान करेगा। और यह सब उपलब्ध होगा ग्राहकों की उंगलियों पर। यह सेवा आमने-सामने बातचीत जैसी सुविधा वाला एक ऐसा वर्चुअल मंच प्रदान करती है जहां ग्राहक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग जैसे वीडियो कॉल के माध्यम से कभी भी कहीं भी वीडियो बैंकर के साथ बातचीत कर सकते हैं।
वीडियो बैंकिंग के क्षेत्र में सुरक्षा सर्वोपरि है जिसे देखते हुए AU Small Finance Bank ने उन्नत एन्क्रिप्शन, एआई-आधारित चेहरे की पहचान, OTP और हस्ताक्षर सत्यापन और वीडियो सत्यापन के साथ उच्चतम मानक स्थापित किए हैं। प्रत्येक लेन-देन (ट्रांजेक्शन) और गोपनीय जानकारी को सावधानी-पूर्वक सुरक्षित रखा जाता है, जिससे यह सुनिश्चित होता है कि ग्राहक अत्यंत भरोसे के साथ इस मंच से जुड़ सकें।
अब, एयू एसएफबी के ग्राहक किसी भी समय सेवाएँ पाने की सुविधा का लाभ उठा सकते हैं जैसे की रीयल टाइम अकाउंट सपोर्ट, किसी भी प्रकार की डेमोग्राफिक अपडेट, परेशानी मुक्त वित्तीय लेनदेन, आसान लोन और क्रेडिट कार्ड संबन्धित जानकारी और सभी बैंकिंग रीलशनशिप से संबंधित बेहतर समस्या समाधान।
बैंक के डिजिटल फर्स्ट दृष्टिकोण को समझाते हुए, AU Small Finance Bank के कार्यकारी निदेशक उत्तम टिबरेवाल ने कहा, “एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक का चौबीसों घंटे वीडियो बैंकिंग में प्रवेश आधुनिक बैंकिंग में एक आदर्श बदलाव का प्रतिनिधित्व करता है। छुट्टियों और सप्ताह के अंत में भी, एयू की समर्पित टीम आमने-सामने, मानव-केंद्रित बातचीत सुनिश्चित करेगी, जो राष्ट्रव्यापी बैंकिंग अनुभवों को बढ़ाने के लिए बैंक की प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है। इस डिजिटल युग में हम आसान बैंकिंग पहुंच और सुविधा को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाकर अपने ग्राहकों को सशक्त बना रहे हैं।”

Leave A Reply

Your email address will not be published.