राष्ट्रपति ने किया 50 बिस्तरों वाले अस्पताल का उद्घाटन

पुद्दुचेरी में हुआ राष्ट्रपति का नागरिक अभिनंदन समारोह

0 45
नई दिल्ली
भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने नागरिक अभिनंदन समारोह में भाग लिया। यह आयोजन पुद्दुचेरी सरकार ने राष्ट्रपति के सम्मान में आयोजित किया था। इस मौके पर उन्होंने जवाहरलाल इंस्टीट्यूट ऑफ पोस्टग्रेजुएट मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (जिपमेर) में लीनियर एक्सेलेरेटर का उद्घाटन किया। उन्होंने विल्लियानूर में स्थित 50 बिस्तरों वाले अस्पताल का भी उद्घाटन किया।
The President of India, Droupadi Murmu attends the civic reception hosted in her honour by the State Government, in Puducherry
इस मौके पर राष्ट्रपति ने कहा कि पुद्दुचेरी में हमें विविध सांस्कृतिक धाराओं का मिश्रण देखने को मिलता है। यहां तमिल, तेलुगु और मलयाली प्रभाव के साथ-साथ फ्रांसीसियों का प्रभाव है। वास्तुकला, त्यौहार और जीवनशैली सामंजस्यपूर्ण ढंग से एकसाथ मिलकर विविध प्रभावों को प्रतिबिंबित करते हैं।
राष्ट्रपति ने कहा कि केंद्र शासित प्रदेश पुद्दुचेरी ने राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी अलग पहचान बनाई है। उन्होंने एक प्रतिष्ठित अंतरराष्ट्रीय एजेंसी द्वारा किए गए अध्ययन में सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के बीच पुद्दुचेरी के सामाजिक प्रगति सूचकांक स्कोर 2022 में पहले स्थान पर आने पर प्रसन्नता व्यक्त की।
Leave A Reply

Your email address will not be published.