लखनऊ के शिक्षक निकालेंगे बाइक रैली,DM को देंगे ज्ञापन,पेंशन बहाली समेत 16 सूत्रीय मांग

लालबाग स्थित क्वींस इंटर कॉलेज से DM कार्यालय तक निकालेंगे रैली

0 200

लखनऊ। पुरानी पेंशन बहाली सहित 16 सूत्रीय मांगो को लेकर शिक्षक बुधवार को बाइक रैली निकालकर विरोध दर्ज कराएंगे। लालबाग स्थित क्वींस इंटर कॉलेज से DM कार्यालय तक रैली निकालेंगे। इसके साथ ही जिलाधिकारी को 16 सूत्रीय मांगो का ज्ञापन भी सौंपेंगे। 16 सूत्रीय मांगों में पुरानी पेंशन बहाली के अलावा निशुल्क चिकित्सा, वंचित तदर्थ शिक्षकों का विनियमितीकरण, वेतन भुगतान आदि भी शामिल है।
उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रवक्ता एवं जिला संरक्षक डॉ. आर.पी. मिश्र एवं महामंत्री नरेन्द्र कुमार वर्मा, प्रदेशीय मंत्री डॉ. आर.के. त्रिवेदी के नेतृत्व में 9 अगस्त को दोपहर 01. 30 बजे से लालबाग स्थित क्वींस इंटर कॉलेज रैली रवाना होगी।
जिलाध्यक्ष अनिल शर्मा, मंत्री महेश चंद्र, कोषाध्यक्ष विश्वजीत सिंह, आय-व्यय निरीक्षक आलोक पाठक व राज्य कार्यकारिणी सदस्य डॉ. मीता श्रीवास्तव के लखनऊ के सभी शिक्षकों से बाइक रैली में शामिल होकर शिक्षक एकता को मजबूत बनाएं रखने के लिए शक्ति के प्रदर्शन की अपील की है।
लेखाधिकारी पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच की मांग
शिक्षक संघ ज्ञापन के माध्यम से जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में तैनात लेखाधिकारी पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच की मांग कर सकता है। भ्रष्टाचार के आरोपी लेखाधिकारी मनोज कुमार द्वारा शिक्षिकाओं का वेतन रोकने, स्थानान्तरित शिक्षकों का वेतन बिल पास न करने तथा लेखा विभाग में लम्बित बाकि बिलों को अभियान चलाकर प्रभावी कार्यवाही नहीं करने पर जिला संगठन ने पहले ही आन्दोलन की चेतावनी दी है। लेखाधिकारी द्वारा करीब दो दर्जन से अधिक बालिका विद्यालयों का मनमाने तरीके से वेतन रोक दिया गया है और लगभग 10 वर्षो से वेतन पा रही शिक्षिकाओं को लेखाधिकारी द्वारा बुलाया जा रहा है। जिसकी सूचना विभिन्न विद्यालयों की प्रधानाचार्याओं एवं शिक्षिकाओं ने दी।
इतना ही नहीं लेखाधिकारी द्वारा अन्य जनपदों से लखनऊ के माध्यमिक विद्यालयों में स्थानान्तरित लगभग 100 शिक्षक एवं शिक्षिकाओं के वेतन भुगतान के लिए बिल नहीं पास कराए जा रहे हैं। सभी से सम्पर्क करने के लिए कहा जा रहा है। लेखाधिकारी द्वारा घूसखोरी के लिए लेखा कार्यालय में बाकि प्रकरणों को भी लम्बित रखा गया है।
15 जुलाई को धरने में संयुक्त शिक्षा निदेशक एवं जिला विद्यालय निरीक्षक के सामने प्रादेशिक उपाध्यक्ष एवं प्रवक्ता डॉ. आर.पी. मिश्र ने लेखाधिकारी की घूसखोरी के प्रकरण उठाए थे। पर कोई कार्यवाही नहीं हुई। जिससे लेखाधिकारी के हौसले और भी बुलन्द हो गए हैं। घूसखोरी के लिए वेतन रोकना शुरू कर दिया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.