महीने भर में उखड़ गई DDA की सड़क, लग रहे भ्रष्टाचार के आरोप

टूटी सड़क से गिरकर लोग हो रहे चोटिल, खराब हो रही हैं गाड़ियां

0 140

नई दिल्ली

द्वारका में भ्रष्टाचार का आलम ऐसा है कि महीनेभर में सड़क उखड़ने लगी है। कागजों में करोड़ों रुपये खर्च करके बनाई गई इन सड़क से गिरकर लोग चोटिल हो रहे है। आईजीआई एयरपोर्ट से नजफगढ़ होते हुए हरियाणा को जाने वाली रोड संख्या 201 द्वारका सेक्टर-3 स्थित मधु विहार बस स्टैंड के नजदीक मुख्य मार्ग की सड़क जर्जर हो गई थी। सड़क पर बड़े-बड़े गड्डे होने के कारण एक बारक सवार की मौत भी हो गई थी। वहीं कई छोटे चार पहिया वाहन दुर्घटनाग्रस्त होने से कई सवारी जख्मी हो गए थे।
इस बाबत मधु विहार दाता नगर वेलफेयर एसोसिएशन के प्रधान रणबीर सोलंकी ने जर्जर सड़क को दुरुस्त करवाने के लिए दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) को कई बार शिकायत दी। उसके बाद नई सड़क बनाई गई, जो टूटने लगी है।

 

सोलंकी ने आरोप लगाया है कि रात के अंधेरे में सड़क का निर्माण किया गया था। ठेकेदार ने सड़क निर्माण में घोर अनियमत्ता दिखाई है। सड़क पर एक इंच की सामग्री नहीं लगाई गई है। सबसे बड़ी बात सड़क निर्माण के पहले पुरानी सड़क को जेसीबी से खरोंचा जाता है ताकि सामग्री सही से अपनी पकड़ बना सके। लेकिन ऐसा नहीं किया गया। ऐसे में DDA में भ्रष्टाचार साफ झलकती है।
फेडरेशन ऑफ साउथ-वेस्ट डिस्ट्रिक्ट वेलफेयर फोरम के चेयरमैन चौधरी रणबीर सिंह सोलंकी ने डीडीए से मांग की है कि ठेकेदार को कहकर इसे पुनः निर्माण कराई जाय तथा इस पर जल्द से जल्द विस्तृत जांच कर इसका समाधान किया जाए। इस कार्य से संबंधित जांच में जो कोई भी कर्मचारी/अधिकारी या संस्था या दोनो जो इस कार्य में कोताही बरती हो उस पर आवश्यक कारवाई की जाए। सोलंकी ने सोमवार को मंगलापुरी स्थित मुख्य अभियंता डीडीए द्वारका को लिखित ज्ञापन दिया। फेडरेशन के महासचिव राकेश कुमार ने कहा कि रोड ठीक से ना बनाने के कारण सरकार को नुकसान होता है और आम जनता को मुसीबत का सामना करना पड़ता है। इस मामले को संज्ञान में लेते हुए मुख्य अभियंता अनिल कुमार ने तत्काल संबंधित अधिकारियों को जांच करने का आदेश दिया और उन्हें समुचित कार्यवाई करने को कहा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.