Mr. Kejriwal, एडहॉक-संविदा कर्मचारियों को तत्काल करें नियमित

भाजपा प्रवक्ता ने मुख्यमंत्री से की अपील, अभिनंदन कार्यक्रम में करें वादा पूरा

0 62

नई दिल्ली
दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से आग्रह किया है कि उनके लियें आयोजित किए जा रहे अभिनंदन कार्यक्रम के दौरान दिल्ली नगर निगम के सभी तदर्थ, दैनिक वेतन भोगी और संविदा कर्मचारियों के लिए तत्काल सेवा नियमितीकरण की घोषणा करें। उन्होंने आरोप लगाया कि दिल्ली नगर निगम कर्मचारियों के नाम महापौर डाॅ.शेली ओबेरॉय सोमवार को जबरन मुख्यमंत्री का अभिनंदन कार्यक्रम आयोजित कर रही हैं। इस कार्यक्रम में उन हजारों लोगों को तोहफा देना चाहिए। ये शिक्षक, इंजीनियर, डेटा ऑपरेटर, अन्य लिपिक कर्मचारी, डीबीसी कार्यकर्ता, बागवानी और स्वच्छता कर्मचारी एक दशक या दो दशकों से अधिक समय से तदर्थ आधार पर काम कर रहे हैं या दिहाड़ी मजदूर के रूप में या फिर संविदा कर्मचारी के रूप में। इनमें से अधिकतर कर्मचारी एमसीडी की रीढ़ हैं। काफी लंबे समय से काम कर रहे हैं और कहीं और काम के लिए आवेदन करने के योग्य होने की उम्र पार कर चुके हैं।
<span;>कर्मचारियों को उम्मीद है कि दिल्ली के सीएम केजरीवाल जो पिछले 2 दिनों से मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के मतदाताओं से वादा कर रहे हैं कि सत्ता में आने के बाद आम आदमी पार्टी सभी अस्थायी सरकारी कर्मचारियों को नियमित कर देगी। ऐसे में मुख्य मंत्री केजरीवाल तुरंत एम.सी.डी. के एडहॉक कर्मचारियों को, दैनिक वेतन भोगी और संविदा अस्थायी कर्मचारियों को नियमित कर एक उपयुक्त उदाहरण स्थापित करेंगे।

मेयर बनवा रही दबाव

प्रवीन शंकर कपूर ने कहा है कि रविवार को पूरे दिन दिल्ली के मेयर का कार्यालय कर्मचारी संघों, खासकर अस्थायी कर्मचारियों पर दबाव बनाता रहा है कि समय पर वेतन देने के लिए मुख्यमंत्री और मेयर को सम्मानित करने के लिए जबरन आयोजित कार्यक्रम में कर्मचारियों  शामिल हों। दिल्ली एकमात्र राज्य है जहां सरकार कर्मचारियों को समय पर वेतन देने के लिए मुख्य मंत्री को सम्मानित करने के लिए मजबूर कर रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.