BJP ने किया हिंदुओं की भावनाओं को आहत, शिवलिंग को बना दिया फव्वारा

हिंदू धर्म का अपमान करने के लिए LG को सस्पेंड करें, भाजपा को पूरे देश से माफी : दुर्गेश पाठक

0 97
नई दिल्ली
भाजपा ने शिवलिंग को फव्वारा बनाकर देशभर के हिंदुओं की भावनाओं को आहत किया है। गुरुवार को आम आदमी पार्टी से विधायक व एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक ने पार्टी मुख्यालय में प्रेसवार्ता को संबोधित करते कहा कि दिल्ली में शिवलिंग को फव्वारे का रूप देकर भाजपा ने देशभर के हिंदुओं की भावनाओं को आहत किया है।
केंद्र के अधीन आने वाले एनडीएमसी क्षेत्र के एक चौराहे पर शिवलिंग को फव्वारे का रूप दिया गया। भाजपा का ऑफिसियल ट्विटर हैंडल प्रधानमंत्री जी को शिवलिंग के फव्वारे पर बधाई दे रहा है, इससे शर्म की बात नहीं हो सकती है। शिवलिंग पर शुद्ध जल चढ़ाया जाता है, इसके विपरीत फव्वारे के रूप में होने के कारण इस शिवलिंग पर गंदा पानी गिरता है।
  आम आदमी पार्टी ने हिंदू धर्म का अपमान करने के लिए एलजी विनय कुमार सक्सेना को सस्पेंड करने और भाजपा से पूरे देश के हिंदुओं से माफी मांगने की मांग की है। उधर ‘आप’ नेता नितिन त्यागी ने कहा कि एक फोटो में एलजी साहब जूते पहनकर शिवलिंग की तरफ उंगली दिखा रहे हैं और एक हाथ जेब में डाला हुआ है। यह उनके पाखंडी स्वभाव को दर्शाता है। सारी दुनिया हमारे वेदों से सीख रही है और हम अपने सनातन धर्म का, अपनी संस्कृति का मज़ाक बना रहे हैं।
दिल्ली ही नहीं बल्कि पूरे देश से हमें हज़ारों लोगों के फोन आ रहे हैं कि दिल्ली में भाजपा और देश के प्रधानमंत्री क्या कर रहे हैं। जब देश में जी-20 जैसा इतना बड़ा कार्यक्रम हो रहा है, पूरा देश नज़र बनाए हुए है कि इसका क्या परिणाम होगा। ऐसे समय में भाजपा ने इस देश के हिंदुओं के साथ जो किया है, उससे शिव भक्त और हिंदू धर्म के लोग बहुत क्रोधित हैं।
दुर्गेश पाठक ने एक तस्वीर दिखाते हुए कहा कि यह फोटो एनडीएमसी क्षेत्र का है, जो केंद्र के अधीन आता है। वहां के एक चौराहे पर शिवलिंग को फव्वारे की शक्ल दी गई है। इस फोटो में एलजी साहब फव्वारे की तरफ उंगली दिखा रहे हैं। प्रतीत होता है कि वह काम का जायज़ा ले रहे हैं। फव्वारे का रूप होने के कारण शिवलिंग के ऊपर गंदा पानी गिर रहा है। यह फोटो करोड़ों हिंदुओं के चेहरे पर एक तमाचा है। जो लोग भगवान शिव में आस्था रखते हैं, सभी जानते हैं कि कितना गलत काम किया गया है।
‘आप’ विधायक ने कहा कि भगवान के नाम पर भाजपा वाले वोट तो मांगना जानते हैं लेकिन भगवान की पूजा कैसे करनी है, वह इनको नहीं पता है। आज जब पूरी दुनिया के लोग दिल्ली आने वाले हैं, इस तरह शिवलिंग का अपमान करना करोड़ों हिंदुओं की भावनाओं को आहत करने वाली बात है। आम आदमी पार्टी और देश के सभी हिंदू यह मांग करते हैं कि दिल्ली के एलजी विनय कुमार सक्सेना को तुरंत उनके पद से हटाया जाए। भाजपा को पूरे देश से मांफी मांगनी चाहिए। कल को यदि शिवलिंग को हटाना भी हो तो उसकी भी एक अलग प्रक्रिया है। दुर्भाग्यपूर्ण है कि भागवान शिव के महीने सावन के दौरान इन्होंने हिंदू धर्म को अपमानित करने का काम किया है।
Leave A Reply

Your email address will not be published.