मांगों को लेकर आशा वर्कर्स ने किया स्वास्थ्य मंत्री के आवास का घेराव

जनता के बीच जाएगा आशा वर्कर्स का आंदोलन

0 206

नई दिल्ली
सरकारी कर्मचारी का दर्जा सहित 15 हजार वेतन व अन्य मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे आशा वर्कर्स ने मंगलवार को दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज के सरकारी आवास का घेराव किया। साथ ही चेतावनी दी कि यदि हमारी मांगे जल्द नहीं मानी गई तो उनके निजी आवास का घेराव किया जाएगा। साथ ही इस प्रदर्शन को जनता के बीच लेकर जाएंगे।

दरअसल मंगलवार को आशा वर्कर्स के अनिश्चितकालीन हड़ताल के 23 दिन पूरे हो गए। सरकार की उदासीनता से दिल्ली की 6.5 हज़ार आशा वर्कर्स आक्रोषित और गुस्से में है। इसी बीच सुबह आशा वर्कर्स ने कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशन के गेट न.3 से जुलुस निकाला शुरू किया लेकिन उन्हें रास्ते में ही रोक दिया गया।
आशा वर्कर्स ने कहा कि आधी रोटी खाएंगे सरकार को झुकायेंगे, हमारी मांगे पूरी करो,
‘पिंक पिंक लहराएगा होश ठिकाने आएगा’ ,इंसेंटिव नहीं वेतन दो, सरकारी कर्मचारी का दर्जा दो, सौरभ भारद्वाज होश में आओ, नारे लगाते हुए हज़ारो आशा वकर्स स्वास्थ्य मंत्री के सरकार आवास पहुँचने से पहले ही पुलिस ने रोक लिया।
सभा को आशा वर्कर्स की नेता दावा अध्यक्ष सोनू, शिक्षा राणा, महासचिव उषा ठाकुर, सरोज, सुजाता, नीरज, हेमा, रेनू सहित अन्य संबोधित किया। इसके अलावा दावा यूनियन के मुख्य सलाहकार व एआईयूटीयूसी दिल्ली राज्य सचिव मैनेजर चौरसिया तथा सलाहकार प्रकाश देवी ने भी सम्म्बोधित किया और कहा कि सरकार को आशा वर्कर्स के मांगो को मानना ही पड़ेगा। सरकार को अपनी आँख कान को खोलना पड़ेगा नहीं तो हम सरकार की नींद खराब करेंगे। सरकार की उदासीनता सरकार के छवि को खराब करेगी। आज आंदोलन को समर्थन व आंदोलनकारी आशाओ को प्रोत्साहित करने के लिए AIDYO की राज्य सचिव मौसम कुमारी ने भी धरने को संबोधित किया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.