PM ने कहा, पूर्ण बहुमत की सरकार से मिला महिलाओं को आरक्षण

बिल पास होने के बाद पार्टी मुख्यालय पहुंचे पीएम, किया महिलाओं को संबो​धित

0 41
नई दिल्ली

सालों बाद महिलाओं को उनका अ​धिकार पूर्ण बहुमत की सरकार से ही मिल पाया है। यह कहना है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का। लोकसभा और राज्य सभा से ‘नारी शक्ति वंदन’ महिला आरक्षण बिल पास होने के बाद शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी भाजपा मुख्यालय पहुंचे। यहां महिला सांसदों ने उनका स्वागत किया। इसके बाद प्रधानमंत्री ने महिलाओं को संबो​धित करते हुए कहा कि जब देश में पूर्ण बहुमत की सरकार आई उसके बाद ही इतना बड़ा काम पूरा हो सका। हमारी सरकार ने महिला आरक्षण के सामने किसी के स्वार्थ को दीवार नहीं बनने दिया। इससे पहले जब भी ये बिल संसद के सामने आया तो सिर्फ लीपापोती ही की गई। कभी ठोस प्रयास नहीं किए गए।

संसद में कुछ सांसदों ने इस बिल के लिए वोट तो किया लेकिन ये बात नागवार गुजरी कि इस बिल का नाम ‘नारी शक्ति वंदन’ क्यों रखा गया। प्रधानमंत्री ने कहा कि क्या देश की महिलाओं को सलाम नहीं किया जाना चाहिए?
क्या पुरुषों और हमारी राजनीतिक विचारधारा में इतना अहंकार होना चाहिए कि हम ‘नारी शक्ति वंदन’ पर नाखुश हों? अब, जब स्थिर सरकार है, तो विधेयक एक वास्तविकता है।
बता दें कि 27 साल बाद लोकसभा और राज्यसभा से यह बिल पास हो गया है। इस बिल के पक्ष में लोकसभा के 454 सांसदों ने पक्ष में और दाे सांसदों ने विरोध में मत डाला। वहीं राज्यसभा में सभी 215 वोट बिल केपक्ष में पड़े। यहां से पास होने के बाद लोकसभा और राज्य की विधानसभाओं में महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत आरक्षित सीटें होगी।
Leave A Reply

Your email address will not be published.