Asian Games में भाग लेकर लौटे खिलाड़ियों से CTI ने की मुलाकात

सीटीआई ने भाला फेंक में ओलंपिक और एशियाई खेल में गोल्ड मेडल विजेता नीरज चोपड़ा और कबड्डी टीम के कप्तान पवन सहरावत से की मुलाकात

0 64

नई दिल्ली

भारत ने एशियाई खेलों में 28 गोल्ड समेत रिकॉर्ड 107 मेडल जीते और चौथे स्थान पर रहा। एशियाई खेलों में हिन्दुस्तान का यह अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। इस को लेकर दिल्ली में बुधवार को हांगझोउ एशियाई खेलों में हिस्सा लेकर लौटे भारतीय दलों से चैंबर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री (CTI) ने आज अशोक होटल में मुलाकात की है। इस मौके पर CTI प्रतिनिधिमंडल में सुरेंद्र सैरोन, नईम राजा, भाविक गोयल और शुभ गोयल मौजूद रहे। इसमें CTI चेयरमैन बृजेश गोयल ने बताया कि खिलाड़ियों ने अपने अनुभव के बारे में बताया साथ ही अपने संघर्षों को याद किया और इसमें , सबसे बड़ी बात थी की खिलाड़ियों के अंदर गजब सा उत्साह देखने को मिला।

 

बृजेश गोयल ने बताया कि खिलाडिंयों से बात करके पता चला है कि अब CTI को स्पोर्ट्स काउंसिल का गठन करना चाहिए। जिसमें कई खिलाडियों को लिया जाए और दिल्ली सरकार को इसके लिए एक प्रस्ताव दिया जाएगा। सीटीआई ने भाला फेंक में ओलंपिक और एशियाई खेल में गोल्ड मेडल विजेता नीरज चोपड़ा और कबड्डी टीम के कप्तान पवन सहरावत से की मुलाकात । अशोका होटल में हॉकी, कबड्डी, तीरंदाजी, शूटिंग, एथलेटिक्स, स्क्वैश, कुश्ती और महिला क्रिकेट टीम के प्लेयर्स से मिले।

दिल्ली में स्पोर्ट्स स्कूल और यूनिवर्सिटी
बृजेश ने बताया कि बच्चों से लेकर बड़ों में खेलों के प्रति लगाव है। सबको अच्छी ट्रेनिंग और बेहतर अवसर की तलाश होती है। दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने युवा खेल प्रतिभाओं को नया मंच देने के लिए स्पोर्ट्स स्कूल भी खोला है। बच्चे पढ़ाई के साथ खेल का हुनर सीखेंगे। स्कूल से निकलने के बाद छात्र स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी में प्रवेश ले सकेंगे। ओलंपिक पदक विजेता भारोत्तोलक कर्णम मल्लेश्वरी को सरकार ने यूनिवर्सिटी का कुलपति बनाया है।।

Leave A Reply

Your email address will not be published.