लखनऊ IMA भवन में ब्लड बैंक का उद्घाटन, राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ.शरद अग्रवाल बोलें-स्वस्थ व्यक्ति निःसंकोच करें रक्तदान

ब्लड बैंक की क्षमता 700 यूनिट-IMA लखनऊ के अध्यक्ष डॉ. जेडी रावत

0 107

लखनऊ। रक्तदान से मिला खून किसी जरूरतमंद के ही काम आता है। इसलिए हर किसी स्वस्थ व्यक्ति को निःसंकोच रक्तदान करना चाहिए। यह बातें IMA के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. शरद कुमार अग्रवाल ने कही।
रिवर बैंक कालोनी स्थित IMA भवन में मुख्य अतिथि राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. शरद कुमार ने रविवार को ब्लड बैंक का उद्घाटन किया।

डॉ. शरद ने आगे कहा कि जब किसी व्यक्ति को खून की जरूरत होती है तो यह नहीं देखा जाता है कि किस धर्म या जाति का है। खून नया नहीं जा सकता है।
IMA लखनऊ के अध्यक्ष डॉ. जेडी रावत ने कहा की ब्लड बैंक की क्षमता 700 यूनिट की है। रोजाना करीब 30 जरूरतमंदों को खून और ब्लड कंपोनेंट मुहैया कराया जा रहा है।
IMA में एक दिवसीय स्टेट लेवल रिफ्रेशर कोर्स एंड CME भी हुई, जिसमें करीब 22 डॉक्टर वक्ता रहे।


IMA लखनऊ के सचिव डॉ. संजय सक्सेना ने कहा कि निजी अस्पतालों की स्वास्थ्य व्यवस्थाओं में बहुत बड़ा योगदान है। निजी अस्पतालों को मजबूत करने और उनकी समस्याओं को दूर करने के लिए अब लखनऊ IMA भी अस्पताल बोर्ड ऑफ इंडिया (HBI) से संबद्ध हो गया है। इससे निजी अस्पतालों, नर्सिंग होम से जुड़ी समस्याओं को दूर किया जाएगा।


IMA UP के अध्यक्ष डॉ. अनिल कुमार श्रीवास्तव और IMA HBI के चेयरमैन डॉ. सलभ गुप्ता ने लखनऊ IMA द्वारा कराए जा रहे विकास और संघटनात्मक कार्यों की सराहना की।
इस मौके पर डॉ. एएम खान, डॉ. रुखसाना खान, निर्वाचित अध्यक्ष डा. विनीता मित्तल, पूर्व अध्यक्ष डॉ. जीपी सिंह, डॉ. पीके गुप्ता व डॉ. मनीष टंडन, डॉ. राजेंद्र प्रसाद, डॉ. वारिज सेठ, डॉ. प्रांजल अग्रवाल आदि रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.