AAP के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सुशील गुप्ता ने हरियाणा सरकार को घेरा

दफतरों में 11,200 से ज्यादा सरकारी फाइलें पेंडिंग पड़ी : डॉ. सुशील गुप्ता

0 29

चंडीगढ़

आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद डॉ. सुशील गुप्ता ने मंगलवार को बयान जारी कर हरियाणा सरकार को घेरा। उन्होंने कहा हरियाणा में सारा सरकारी काम ठप पड़ा है। 11,200 से ऊपर सरकारी फाइलें पेंडिंग पड़ी हैं, इनमें 7300 फाइलें 300 से ज्यादा दिन से पेंडिंग पड़ी हैं, यानी महीनों से सरकारी दफतरों में कोई काम नहीं हो रहा। इनमें 55 प्रतिशत से ज्यादा 2000 फाइलें सीएम खट्टर और 2000 से ज्यादा फाइलें अनिल विज के विभागों से संबंधित है। इसके अलावा 1200 फाइलें उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के विभागों से संबंधित हैं। खट्टर सरकार ने आपसी नाराजगी या दूसरे प्रदेशों में चुनाव प्रचार की वजह से हरियाणा की जनता को भगवान के भरोसे छोड़ दिया है।

सरकारी फाइलें अटकने के कारण हरियाणा ठप हो चुका 

डॉ. सुशील गुप्ता ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की फाइलें हों या शिक्षा विभाग की सभी का सरकारी दफ्तरों की अलमारी में ढेर लगा पड़ा है। लेकिन खट्टर सरकार जनता की परेशानी को नहीं समझ रही, दूसरे प्रदेश के चुनाव प्रचार में व्यस्त हैं। अफसर सरकार पर हावी हो चुके हैं और अपनी मनमानी कर रहे हैं। मंत्रियों की बात बिल्कुल नहीं सुनी जा रही। खट्टर सरकार पहले ही भ्रष्टाचार में नंबर एक पर है, सामाजिक समानता बनाए रखने में पूरी तरह से फेल हुई है और अब फाइलों के अटकने से हरियाणा पूरी तरह ठप हो गया है। खट्टर सरकार ने पिछले 9 साल इसी तरह अफसरों और मंत्रियों के झगड़े में निकाल दिए। जिसकी वजह से लोगों के विकास के कार्य पूरी तरह ठप हो गए हैं। अब हरियाणा की जनता ने 2024 में आम आदमी पार्टी की सरकार बनाने का मन बना लिया है।

2000 फाइलें सीएम खट्टर, 2000 अनिल विज और 1200 दुष्यंत चौटाला के विभागों से संबंधित

डॉ. सुशील गुप्ता ने कहा कि लगभग 850 फाइलें हेल्थ डिपार्टमेंट, 835 फाइलें फाइनेंस डिपार्टमेंट, 660 फाइलें होम डिपार्टमेंट, मेडिकल और एजुकेशन डिपार्टमेंट में 506 फाइलें, टाउन कंट्री प्लानिंग में 512 फाइलें, इरिगेशन डिपार्टमेंट में 568 फाइलें, रिवेन्यू और डिजास्टर मैनेजमेंट में 301 फाइलें, पीडब्लूडी में 401 फाइलें, सिविल एविएशन में 121 फाइलें, फूड एंड सप्लाई में 160 और इंडस्ट्रीज़ डिपार्टमेंट में 232 फाइलें पेंडिंग पड़ी हैं। जिस कारण हरियाणा में जनता से जुड़े प्रोजेक्ट और जनता से जुड़े काम पूरी तरह से ठप हैं।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.