AAP पार्टी की लापरवाही के कारण पंजाब के खेतों में लग रही आग -वीरेंद्र सचदेवा

पंजाब सरकार ने अपने किसानों को ना कोई प्रोत्साहन राशि दी ना ही टेक्निक उपलब्ध कराई जिसका परिणाम है 36000 से अधिक खेत जलने की घटनाएं -- वीरेन्द्र सचदेवा

0 30

नई दिल्ली

दिल्ली में बढ़ते वायु प्रदूषण को लेकर एक बार फिर भाजपा ने आम आदमी पार्टी पर निशाना साधा है। इस को लेकर दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा है कि बहुत बड़ी संख्या में दिल्लीवासियों को बढ़ते प्रदूषण के चिकित्सीय दुष्प्रभावों का सामना करना पड़ रहा है।इस साल अब तक उत्तर भारतीय राज्यों से रिपोर्ट किए गए कुल 52000 मामलों में से अकेले पंजाब से 36000 से अधिक खेत में आग लगने के मामले सामने आए हैं।

सचदेवा ने कहा है कि यह देखना शर्मनाक है कि अरविंद केजरीवाल सरकार ग्रेप IV प्रदूषण से पीड़ित दिल्लीवासियों को यह बताने की कोशिश कर रही है कि पंजाब में खेतों में आग लगने की संख्या कम हो गई है। अगर ऐसा है तो फिर दिल्ली में AQI में राहत क्यों नहीं मिल रही है। उन्होंने कहा है कि आप सरकार की लापरवाही के कारण पंजाब के खेतों की आग दिल्ली और उत्तर भारत में प्रदूषण का सबसे बड़ा स्रोत बनी हुई है।जहाँ हरियाणा सरकार ने प्रोत्साहन राशि देकर खेत जलने घटनाएं नगण्य कर दी वहीं पंजाब सरकार ने अपने किसानों को ना कोई प्रोत्साहन राशि दी ना ही टेक्निक उपलब्ध कराई जिसका परिणाम है 36000 से अधिक खेत जलने की घटनाएं।दिवाली के आसपास केजरीवाल सरकार ने पटाखे जलाने पर दोष मढ़ने की कोशिश की, लेकिन पिछले 11 दिनों से कोई पटाखा नहीं जलाया गया है, निर्माण गतिविधियां भी न्यूनतम स्तर पर हैं, तो यह मानने का कारण है कि पंजाब से खेतों में आग लगने के आंकड़ों में हेराफेरी की गई है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.