आज से सिंपली देसी राष्ट्रीय सहकार मेला

0 118

नागपुर

सहकार भारती की ओर से दिनांक 23 से 26 फरवरी तक सिंपली देसी राष्ट्रीय सहकार मेला का आयोजन विधायक निवास के सामने साउथ-सेंट्रल कल्चरल सेंटर में किया जा रहा है. सहकार भारती के स्वयं सहायता और विपणन विभाग के राष्ट्रीय प्रकोष्ठ की प्रमुख मधुबाला साबू और सहकार भारती के महाराष्ट्र राज्य महासचिव विवेक जुगाड़े ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि देश भर की सहकारी समितियों को एक साथ लाने और उन्हें अपना योगदान देने के लिए इस राष्ट्रीय सहकारी मेले का आयोजन किया गया था। उत्पाद अधिकारों का एक मंच है।

सिंपली देसी राष्ट्रीय सहकारी मेला नागपुर के लोगों के लिए एक उत्सव होगा और देश के विभिन्न क्षेत्रों से 200 सहकारी स्टॉल प्रदर्शित किए जाएंगे। इस प्रदर्शनी में सभी उत्पाद नवीन होंगे और ग्राहकों द्वारा इन्हें उचित मूल्य पर खरीदा जा सकेगा। यहां प्रदर्शित होने वाले उत्पादों में हस्तशिल्प, नक्काशीदार लकड़ी के उत्पाद, आकर्षक लैंप, हथकरघा, पैठनी, बनारसी, बंधनी, माहेश्वरी, चंदेरी के साथ-साथ देश भर के 18 राज्यों के विशेष उत्पाद शामिल हैं। मधुबाला साबू और विवेक जुगाड़े ने कहा कि जम्मू कश्मीर, मणिपुर, असम, उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, उत्तराखंड के लोकप्रिय उत्पाद यहां नागपुर के लोगों के लिए उपलब्ध होंगे।

 

इसके साथ ही विभिन्न प्रकार के देशी खेलों का अनुभव लेकर नागपुरवासी अपनी पुरानी यादें ताजा कर सकते हैं। इसके लिए इस सभा में एक खास गेम्स एरिया तैयार किया गया है, जिसमें कांचे, लागोरी, गिल्ली डंडा, टिक्करबिल्ला, लूडो जैसे पुराने गेम्स शामिल हैं. नागपुर के लोगों के लिए स्वादिष्ट व्यंजनों का आनंद लेने के लिए एक विशेष खाद्य क्षेत्र स्थापित किया गया है। मधुबाला साबू और विवेक जुगाड़े ने विश्वास जताया कि इस प्रदर्शनी का समय दोपहर 12 बजे से रात 10 बजे तक होगा और यह नागपुर के लोगों के लिए एक अलग तरह का उत्सव होगा.

 

प्रेस कॉन्फ्रेंस में सहकार भारती के पदाधिकारी घनश्याम कुकरेजा, नीलिमा बावने, संजय रोकड़े, अंजलि मुले, किरण रोकड़े शामिल हुए.

Leave A Reply

Your email address will not be published.