लखनऊ में ‘क्यू लाइन बायोटेक’ ने चिकित्सा उपकरणों की स्थापित की इकाई

आया पाँच सौ करोड़ का निवेश, पहले चरण में दो सौ करोड़ का किया निवेश

0 633

लखनऊ, रिपोर्टर।
उत्तर प्रदेश सरकार की महत्वपूर्ण योजना ‘इन्वेस्टर समिट 2023’ के तहत लखनऊ के औद्योगिक क्षेत्र में POCT ग्रुप के क्यू लाइन बायोटेक ने चिकित्सा उपकरणों की एक इकाई की स्थापना की है। इस परियोजना के पहले चरण में दो सौ करोड़ रुपये का निवेश किया गया है।
कंपनी के चेयरमैन सौरभ गर्ग ने लखनऊ के ट्रांसपोर्ट नगर में बुधवार पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि इस प्रयास से न केवल उत्तर प्रदेश में रोजगार के नए अवसर पैदा होंगे, बल्कि पैथोलॉजी सेवाओं की पहुंच भी तेजी से बढ़ेगी। सौरभ गर्ग ने कहा कि यह सिर्फ शुरुआत है। हम उत्तर प्रदेश के विकास में अपना पूर्ण सहयोग देकर इस प्रदेश का भविष्य उज्जवल बनाना चाहते हैं।
क्यू लाइन बायोटेक उत्तर प्रदेश को एक बड़ी बाजार मानती है…
उन्होंने आगे बताया कि क्यू लाइन बायोटेक उत्तर प्रदेश को एक बड़ी बाजार मानती है और प्रदेश को स्वास्थ्य क्षेत्र में नंबर एक पर देखना चाहती है। कंपनी का यह निवेश उत्तर प्रदेश के औद्योगिक और आर्थिक विकास को नई दिशा देगा।
इस महत्वपूर्ण पहल के तहत, क्यू लाइन बायोटेक उत्तर प्रदेश के विकास में योगदान देने और स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए तत्पर है। इस निवेश से राज्य में चिकित्सा उपकरणों की उपलब्धता और गुणवत्ता में भी सुधार होगा।
इस निर्माण सुविधा की स्थापना न केवल उत्तर प्रदेश को आत्मनिर्भरता की ओर ले जाएगी, बल्कि इस योजना के तहत रोजगार सृजन और क्षेत्रीय विकास में भी महत्वपूर्ण समर्थन प्रदान करेंगी। इसके साथ ही, नए भारत में निर्माण में एक नया मील का पत्थर भी हासिल किया जाएगा। कंपनी इस उद्देश्य के लिए समर्पित रहेगी।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.