Delhi Protest: दिल्ली में बढ़ते पानी संकट को लेकर भाजपा सचिवालय पर करेगी प्रदर्शन

719 क्यूसेक पानी की जगह हरियाणा प्रतिदिन दिल्ली को 1049 क्यूसेक पानी दे रहा है - वीरेन्द्र सचदेवा

0 91

नई दिल्ली

दिल्ली में बढ़ते पानी संकट को लेकर शुक्रवार को दिल्ली सचिवालय पर भाजपा विरोध प्रदर्शन करेगी। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीरेन्द्र सचदेवा ने कहा कि जलमंत्री आतिशी मार्लेना कह रही है कि हरियाणा सरकार उन्हें पानी नहीं दे रही है लेकिन वह हकीकत को छुपा रही है।

कुछ दिन पहले ही दिल्ली सरकार फ्लड डिपार्टमेंट एवं जलबोर्ड के अधिकारी हथिनी कुंज बैराज जहां से पानी छोड़ा जाता है, वहां गए थे, जहां पर हरियाणा सरकार के पदाधिकारी भी उपस्थित थे। वहां पानी को मापने के लिए लगे सिस्टम को चेक करने के बाद फलड डिपार्टमेंट एवं जलबोर्ड के अधिकारी संतुष्ट होकर लौटे क्योंकि हरियाणा सरकार वायदे से अधिक पानी दिल्ली को सप्लाई कर रही है।

सचदेवा ने कहा कि समझौते के मुताबिक हरियाणा को 719 क्यूसेक पानी दिल्ली को भेजना है लेकिन हरियाणा प्रतिदिन 1049 क्यूसेक पानी दे रहा है। अब सवाल यह है कि आखिर जब वायदें से अधिक पानी दिल्ली को मिल रहा है तो फिर एक ही टाइम सप्लाई देने का क्या मतलब है।

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि पानी बर्बाद हो रहा है और दिल्ली सरकार उस बर्बादी को रोकने में पूरी तरह से विफल रही है। इसलिए उन्होंने अपनी जिम्मेदारी को छुड़ाते हुए 2000 रुपये का जुर्माना लगाया है।

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि टैंकर माफियाओं को बढ़ावा देने का काम केजरीवाल सरकार कर रही है और दिल्ली में पानी की आपूर्ति के लिए टैंकरों की संख्या बढ़ाई जाएगी लेकिन वह संख्या सिर्फ कागजों में ही रहेगी। हर गाड़ी के चक्कर के जो पैसे बचेंगे और वह नीचे से ऊपर तक के जल मंत्री से जलबोर्ड अधिकारियों के कार्यालय में बटेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.