लखनऊ में साली पर बांके से जानलेवा हमला कर जीजा ने फांसी लगाकर दी जान

साली की हालत गम्भीर, हत्या को आत्महत्या बनाने का आरोप

0 152

लखनऊ, रिपोर्टर।
मोहनलालगंज में प्रेम में धोखे से नाराज जीजा अर्जुन यादव (38) ने विवाद के बाद साली पर बांके से जानलेवा हमला कर उसे गम्भीर रूप से घायल कर दिया और खुद फांसी लगाकर जान दे दी। गुरूवार की सुबह अर्जुन का शव फांसी के फंदे से लटकता देख ग्रामीणों ने परिजनों को सूचना दी। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिये भेजा। वहीं घायल साली का ट्रामा टू में इलाज चल रहा है जहां उसकी हालत गम्भीर बनी हुयी है। छोटे भाई नें भाभी, साले, साली समेत एक अन्य पर गला कसकर हत्या करने के बाद घटना को आत्महत्या का रूप देने के लिये शव को गमछे के सहारे पेड़ से लटकाने का आरोप लगाते हुये तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। पुलिस का कहना है कि पीएम रिपोर्ट में मौत का कारण स्पष्ट होने के बाद आगे की कार्रवाई की जायेगी।
अकेले रह रहे अर्जुन का अपनी साली जावित्री से हुआ प्रेम...
मोहनलालगंज क्षेत्र के भदेसुवा मजरा त्रिलोकपुर गांव निवासी अर्जुन यादव का 13 साल पहले गांव की ही सावित्री से विवाह हुआ था। चार साल पहले अर्जुन से विवाद के बाद पत्नी सावित्री अपने दोनों बेटो को लेकर अलग रहने लगी थी। इसी दौरान अकेले रह रहे अर्जुन का अपनी साली जावित्री से प्रेम हो गया। कुछ दिन पहले अर्जुन को किसी ओर से उसके प्रेम सम्बंध होने की बात पता चली। इसी बीच जावित्री ने उसका फोन तक उठाना बंद कर दिया तो अर्जुन आगबबूला हो गया।
विवाद के बाद बांके से हमला कर साली की हत्या का किया प्रयास…
बुधवार की रात साढे नौ बजे के करीब अर्जुन कुछ दूर पर स्थित जावित्री के घर के बाहर जा धमका और विवाद के बाद बांके से हमला कर उसकी हत्या का प्रयास किया लेकिन बचाव में साली ने हाथ आगे किया तो उसकी पांचों उगंलियां कट गयी और वह लहूलूहान होकर गिर पड़ी एवं बेहोश हो गयी। चीख-पुकार सुनकर साले व परिजन बाहर निकले तो आरोपी अर्जुन मौके से भाग निकला। जिसके बाद परिजनों ने डायल-112 को सूचना दी तो मौके पर पहुंची पुलिस टीम घायल जावित्री को इलाज के लिये आनन-फानन सीएचसी भेजने के साथ ही आरोपी अर्जुन की तलाश शुरू कर दी।
गांव के बाहर फांसी लगाकर की आत्महत्या…
प्रेम में साली के धोखा देने से नाराज अर्जुन ने गांव के बाहर तालाब के पास एक पेड़ की डाल में अपने गमछे के सहारे फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। गुरूवार की सुबह उधर से गुजरे ग्रामीणों ने उसे फांसी के फंदे से लटकता देखा तो परिजनों को सूचना दी। परिजन मौके पर पहुंचे तो कोहराम मच गया। भाई की सूचना के बाद इंस्पेक्टर आलोक राव व चौकी प्रभारी ने पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचकर शव कब्जे में लेकर पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिये भेजा। गम्भीर रूप से घायल जावित्री का ट्रॉमा सेंटर में इलाज चल रहा है जहां उसकी हालत गम्भीर बनी हुयी है।
हत्या को आत्महत्या का रूप देने का आरोप…
छोटे भाई अंकुश ने भाभी सावित्री, साली जावित्री व साले सत्यवीर व बृजेश पर गला कसकर हत्या करने के बाद घटना को आत्महत्या का रूप देने के लिये शव को पेड़ में गमछे के सहारे लटकाने का आरोप लगाते हुये तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।
इंस्पेक्टर आलोक राव ने बताया कि प्रथम दृष्टया जांच में प्रेम में धोखा देने से नाराज अर्जुन ने जावित्री पर बांके से हमला कर पहले उसकी जान लेने का प्रयास किया। फिर विफल होने पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। भाई ने हत्या करने का आरोप लगाते हुये तहरीर दी है। पीएम रिपोर्ट में मौत का कारण स्पष्ट होने के बाद आगे की कार्रवाई की जायेगी।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.