UP में AAP शिक्षक प्रकोष्ठ ने किया संगठन विस्तार,गोरखपुर यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर की पिटाई करने वाले ABVP छात्रों पर कार्रवाई की मांग

लखनऊ में मेयर प्रत्याशी अंजू भट्ट को भी मिली जिम्मेदारी

0 84

लखनऊ। आम आदमी पार्टी शिक्षक प्रकोष्ठ की प्रदेश अध्यक्ष प्रोफेसर (डॉ) डी.एन.एन.एस. यादव की अध्यक्षता में सोमवार को प्रदेश कार्यालय में संगठन की बैठक हुई। जिसमे सर्वसम्मति से विनय कुमार शर्मा को प्रदेश उपाध्यक्ष, लखनऊ से पार्टी की मेयर प्रत्याशी अंजू भट्ट व सीतापुर से राजकुमारी निगम को प्रदेश सचिव,असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. सुषमा मिश्रा को जिलाध्यक्ष- जौनपुर, डॉ. प्रेमचंद्र को जिला उपाध्यक्ष लखनऊ, डॉ. प्रभाकर दुबे को जिला सचिव लखनऊ की जिम्मेदारी दी गई।
इस अवसर पर प्रकोष्ठ के अध्यक्ष प्रोफेसर (डॉ) डी.एन.एन.एस. यादव ने कहा कि शिक्षा कार्यालयों में व्याप्त भ्रष्टाचार, लंबित समस्याओं से शिक्षक परेशान हैं। वित्त विहीन विद्यालयों में शिक्षकों की वेतन विसंगति उनके शोषण का बड़ा कारण है। सरकार इन समस्याओं को दूर करने में विफल साबित हुई है।
डॉ. यादव ने आपत्ति एवं नाराजगी दर्ज कराते हुए कहा कि गोरखपुर विश्वविद्यालय में धरनारत abvp के छात्रों को समझाने गए विश्विद्यालय के अर्थशास्त्र विभाग के एसोसिएट प्रोफेसर व नियंता डॉ. सत्यपाल सिंह को abvp के छात्रों द्वारा हमला कर पीटा जाना बेहद निन्दनीय है। उन्होंने सरकार को दोषी छात्रों पर कड़ी कार्यवाही की मांग की।
आम आदमी पार्टी, शिक्षक की गरिमा को ठेस पहुंचाने के किसी भी कृत्य के खिलाफ है तथा शिक्षक सम्मान को वापस लाने को संघर्षरत और प्रयासरत है।
इस अवसर पर प्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव अजय गुप्ता, वरिष्ठ उपाध्यक्ष घनश्याम श्रीवास्तव, शीलेंद्र कुमार राठौर, प्रोफेसर दिग्विजय सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष सुभाष नायक, प्रदेश कोषाध्यक्ष डॉ मुकेश यादव, प्रदेश सचिव श्रीमती रेखा कुमार, दुर्गेश कुमार चौधरी, भास्कर भूषण मिश्रा, विनोद पाक, मुकेश अरोड़ा, प्रतिभा मौर्या, बबिता वर्मा, डॉ धर्मेंद्र कुमार आदि पदाधिकारियों ने अपने विचार रखे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.