विश्व पर्यावरण दिवस: बलरामपुर अस्पताल में अधिक से अधिक पेड़ लगाने की दिलाई शपथ

पेड़ हमारे जीवन के अभिन्न अंग- निदेशक डॉ. पवन कुमार

0 95

लखनऊ, रिपोर्टर।
बलरामपुर अस्पताल में विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर बुधवार को चिकित्सकों व नर्सिंग स्टाफ को अधिक से अधिक पेड़ लगाकर अपने पर्यावरण को संरक्षित करने की शपथ दिलाई गई। इसके साथ ही एक विशेष वृक्षारोपण कार्यक्रम के तहत अस्पताल परिसर में पेड़ लगाए गए। अस्पताल के निदेशक डॉ. पवन कुमार, सीएमएस डॉ. एन.बी. सिंह एवं एमएस डॉ. हिमांशु चतुर्वेदी ने इसका शुभारंभ किया।
निदेशक डॉ. पवन कुमार ने पर्यावरण संरक्षण के महत्व पर जोर देते हुए कहा कि पेड़ हमारे जीवन के अभिन्न अंग हैं और हमें अधिक से अधिक पेड़ लगाकर अपने पर्यावरण को संरक्षित करना चाहिए। उन्होंने कहा कि हम सभी को अपने पर्यावरण के प्रति जागरूक होना चाहिए और उसे बचाने के लिए हर संभव प्रयास करना चाहिए। इसके बाद सभी ने मिलकर अस्पताल परिसर में पौधारोपण किया।
मुख्य चिकित्सा अधीक्षक (सीएमएस) डॉ. एन.बी. सिंह ने बताया कि पर्यावरण दिवस हमें यह याद दिलाने का दिन है कि हम अपनी पृथ्वी की रक्षा के लिए क्या कर सकते हैं। वहीं एमएस डॉ. हिमांशु चतुर्वेदी ने भी पर्यावरण संरक्षण के महत्व को समझाया। उन्होंने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति का दायित्व है कि वह पर्यावरण की सुरक्षा में अपना योगदान दे।
शपथ समारोह में डॉ. मोइना, डॉ. हफीज व अन्य डॉक्टरों के साथ-साथ सभी नर्सिंग स्टाफ ने भाग लिया। उन्होंने पर्यावरण संरक्षण की शपथ ली और इस दिशा में अपने प्रयासों को बढ़ाने का भी संकल्प लिया।
इस दौरान विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया गया, जिनमें पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूकता फैलाने का प्रयास किया गया।
इस कार्यक्रम ने न केवल पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूकता बढ़ाई, बल्कि सभी मौजूद लोगों को यह संदेश दिया कि हमारे छोटे-छोटे प्रयास भी बड़े बदलाव ला सकते हैं। सभी ने मिलकर पर्यावरण की सुरक्षा और संरक्षण का संकल्प लिया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.