21 जून से अनिश्चितकालीन अनशन करेंगी आतिशी, जानें क्यों लिया ऐसा फैसला

जल संकट के मुद्दे आतिशी ने लिखी पीएम नरेंद्र मोदी को चिट्ठी, हरियाणा से पानी न मिलने के मुद्दे पर तुरंत हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया

0 54
नई दिल्ली
दिल्ली में जल संकट के बीच जल मंत्री आतिशी दिल्लीवालों को उनके हक़ का पानी दिलवाने के लिए 21 जून से अनिश्चितकालीन अनशन करने जा रही है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस विषय पर चिट्ठी भी लिखी है और हरियाणा से पानी न मिलने के मुद्दे पर तुरंत हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया है।
आतिशी ने कहा कि दिल्ली को हरियाणा से यमुना में 613 एमजीडी पानी मिलता है, लेकिन 18 जून को मात्र 513 एमजीडी पानी ही मिला। दिल्ली में इस 100 एमजीडी पानी की कमी से 28 लाख लोग प्रभावित हुए। उन्होंने कहा कि, लोग बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रहे है, दिल्लीवालों के कष्ट की हर सीमा पार हो चुकी है। उन्होंने कहा कि, 3 करोड़ की आबादी वाली दिल्ली को मात्र 1050 एमजीडी वही 3 करोड़ की आबादी वाले हरियाणा को 6500 एमजीडी पानी मिलता है।
उन्होंने कहा कि हमनें हर संभव प्रयास किए लेकिन पर्याप्त पानी होने के बावजूद भी हरियाणा दिल्ली को 100 एमजीडी पानी देने को तैयार नहीं है। ऐसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी दिल्लीवालों को उनके हक का पानी दिलवाए वरना अब उन्हें मजबूरन अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठना होगा।
उन्होंने कहा कि, आज दिल्ली वालों को ज़्यादा मात्रा में पानी की ज़रूरत है। लेकिन जिस समय इस भीषण गर्मी की वजह से दिल्ली वालों को ज़्यादा पानी की ज़रूरत है, उस समय दिल्ली में पानी की कमी हो गई है। दिल्ली में पर्याप्त पानी नहीं है, त्राहि-त्राहि मची हुई है और लोग बूँद-बूँद पानी को तरस रहे है।
Leave A Reply

Your email address will not be published.