लखनऊ में बेहद सस्ते दामों पर मिलेंगी जेनेरिक दवाएं, ‘दवा इंडिया’ ने खोला अपना एक और स्टोर

दवा इंडिया की देश के अन्य राज्यों 390 स्टोर, इनमें से 248 स्टोर उत्तर प्रदेश में, इनमें से 29 स्टोर अकेले लखनऊ में...

0 234

लखनऊ, संवाददाता।
जेनेरिक दवाओं की बढ़ती मांग व इसे सस्ते दामों पर उपलब्ध कराने के लिए ‘दवा इंडिया’ ने लखनऊ में अपना एक और स्टोर खोला है। महानगर के गोल मार्केट स्थित चंद्र शेखर आज़ाद पार्क के सामने बिल्डिंग की दूसरी मंजिल पर इसका उद्घाटन हुआ। जोटा हेल्थ केयर लिमिटेड के ग्रुप सीईओ डॉ. सुजीत पॉल ने गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से इसकी घोषणा की।
अकेले लखनऊ में दवा इंडिया के 29 स्टोर
भारत की सबसे बड़ी निजी जेनेरिक फार्मेसी रिटेल चेन और जोटा हेल्थ केयर लिमिटेड के ब्रांड, दवा इंडिया की देश के अन्य राज्यों में 390 स्टोर हैं। विशेष बात यह है कि इनमें से 248 स्टोर उत्तर प्रदेश में हैं। इनमें से 29 स्टोर तो अकेले लखनऊ में खुले हुए हैं।
लखनऊ शहर के आसपास बड़े पैमाने पर अपना विस्तार करने का सुनहरा अवसर मिला: सीईओ
इस अवसर पर जोटा हेल्थकेयर लिमिटेड के ग्रुप सीईओ डॉ. सुजीत पॉल ने कहा, “पूरे उत्तर भारत में उच्च गुणवत्ता वाली जेनेरिक दवाओं का जिस गर्मजोशी के साथ स्वागत किया गया और इसकी मांग में वृद्धि हुई है, उसने हमें लखनऊ शहर के आसपास बड़े पैमाने पर अपना विस्तार करने का सुनहरा अवसर दिया है।”
दवा इंडिया इस बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध

ग्रुप सीईओ ने कहा, “दवा इंडिया इस बढ़ती मांग को पूरा करने और सभी के लिए किफायती स्वास्थ्य देखभाल उपलब्ध कराने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है।”
उन्होंने आगे कहा, “हमारी इच्छा है कि जेनेरिक दवाओं की एक स्ट्रिप हर भारतीय की जेब में हो। दवा इंडिया जनता को बेहद सस्ती कीमतों पर उच्च गुणवत्ता वाली दवाएं उपलब्ध करा रही है, जिससे वे कम एमआरपी के माध्यम से अपने दवा बिलों पर आने वाली लागत में महत्वपूर्ण बचत कर रहे हैं।
ब्लड शुगर जाँच, रक्तचाप निगरानी, कोलेस्ट्रॉल परीक्षण और आँखों की भी हो रही जाँच
सीईओ डॉ. सुजीत पॉल ने बताया, “देश की सबसे बड़ी जेनेरिक फ़ार्मेसी रिटेल चेन के रूप में हम 60 से अधिक स्थानों पर स्वास्थ्य देखभाल गतिविधियों का संचालन कर रहे हैं, जिनमें ब्लड शुगर जाँच, रक्तचाप निगरानी, कोलेस्ट्रॉल परीक्षण और आँखों की जाँच शामिल है। हम समुदाय के प्रति समर्पित भाव से अपनी सेवाएं जारी रखने के लिए तत्पर हैं।”
उच्च गुणवत्ता वाली दवाएँ हर किसी को कम-से-कम कीमतों पर उपलब्ध कराने का प्रयास
सीईओ डॉ. सुजीत पॉल ने कहा, “दवा इंडिया न सिर्फ़ जेनेरिक दवाओं के लाभों के बारे में आम लोगों के बीच जागरूकता बढ़ाने के लिए काम कर रही है बल्कि यह सुनिश्चित करने का भी हरसंभव प्रयास कर रही है कि उच्च गुणवत्ता वाली दवाएँ हर किसी को कम-से-कम कीमतों पर मिल सकें। कंपनी ने अपने विस्तार की महत्वाकांक्षी योजनाएँ बना रखी हैं और उत्तर प्रदेश के सभी प्रमुख क्षेत्रों में अपनी उपस्थिति बढ़ाने को लेकर खासा उत्सुक है।
महिलाओं के स्वास्थ्य और मासिक धर्म स्वच्छता पर ध्यान केंद्रित कर जमीनी स्तर पर कार्यक्रम का हो रहा संचालन

उन्होंने कहा, “कंपनी ने समाज की वृहत्तर भलाई के लिए कई अलग- अलग तरह की पहलें भी शुरू की हैं। #Change के तहत साहित्य की मदद से महिलाओं के स्वास्थ्य और मासिक धर्म स्वच्छता पर ध्यान केंद्रित कर जमीनी स्तर पर कार्यक्रम का संचालन किया जाता है, साथ ही वंचित वर्गों के लोगों को सैनिटरीपैड उपलब्ध कराया जाता है।
# Careforall के अंतर्गत विशेष रूप से जानवरों की देखभाल करने और परोपकार से जुड़े अन्य कार्यों को प्रोत्साहित किया जाता है। इसी कड़ी में कई अन्य- अन्य पहलें भी शामिल हैं।
2200 से अधिक उत्कृष्ट उत्पादों भी शामिल
सीईओ डॉ. सुजीत पॉल ने बताया, “जेनेरिक दवाओं के अलावा ‘दवा इंडिया’ आज आम लोगों को 2200 से अधिक विविधतापूर्ण और उत्कृष्ट उत्पादों की विस्तृत श्रृंखला उपलब्ध करा रही है, जिसमें ओटीसी आइटम्स, कॉस्मेटिक्स (सौंदर्य प्रसाधन), जिम सप्लीमेंट्स, न्यूट्रास्यूटिकल्स, आयुर्वेदिक उत्पाद, सर्जिकल आइटम्स, पंचगव्य उत्पाद और विशेष सह- ब्रांड खादी इंडिया के उत्पाद शैंपू, साबुन, फेसवॉश, स्क्रब और उबटन शामिल हैं।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.