बलरामपुर अस्पताल के शिवकुमार हुए सेवानिवृत्त, विदाई पर साथी हुए भावुक

39 साल के सफर में पेश की मिशाल

0 133

लखनऊ, संवाददाता।
बलरामपुर अस्पताल के कर्मठ कर्मचारी शिवकुमार श्रीवास्तव सेवानिवृत्त हो गए। अस्पताल परिसर स्थित SS ब्लॉक में फार्मेसी के प्रभारी अधिकारी J.K. सचान के कार्यालय में सोमवार को साथी कर्मचारियों ने माला पहनाकर व स्मृति चिन्ह देकर उन्हें विदाई दी। शिवकुमार श्रीवास्तव के विदाई समारोह के दौरान साथी कर्मचारी भावुक दिखे।
करीब 39 साल तक दीं अपनी सेवाएं
अस्पताल में चतुर्थ श्रेणी में वार्ड ब्वाय पद पर तैनात रहे शिवकुमार ने करीब 39 साल तक यहां अपनी सेवाएं दीं। उन्होंने कहा कि यहां सभी साथियों का विशेष सहयोग रहा, जिसकी वजह से मुझे अपनेपन का अहसास होता है। मैं इनके मिले सहयोग को कभी भूल नहीं सकता।
शिवकुमार भाई की कर्मठता को कभी भुलाया नहीं जा सकता

फार्मेसी के प्रभारी अधिकारी J.K. सचान ने बताया कि शिवकुमार भाई की कर्मठता को कभी भुलाया नहीं जा सकता। मात्र एक बार कहने पर किसी भी काम को जिम्मेदारी के साथ करते रहे।
शिवकुमार श्रीवास्तव ने 1985 में नौकरी ज्वाइन की थी। चीफ फार्मासिस्ट प्रद्युमन सिंह ने कहा कि अस्पताल में आना जाना तो लगा रहता है लेकिन शिवकुमार भाई की जगह कोई नहीं ले सकता। काम के प्रति जिम्मेदार रहने वाले शिवकुमार भाई हमेशा याद आते रहेंगे।
निष्पक्षता से की अपनी ड्यूटी
चीफ फार्मासिस्ट मनमोहन मिश्रा ने बताया कि साथी शिवकुमार अस्पताल के कर्मठ कर्मचारी रहे हैं। उन्होंने निष्पक्षता से अपनी ड्यूटी की। वहीं चीफ फार्मासिस्ट सुभाष श्रीवास्तव ने कहा की शिवकुमार जी ने हर काम में सहयोग दिया। चाहे कितना भी बड़ा काम क्यों न हो।

चीफ फार्मासिस्ट राजीव कनौजिया ने बताया कि शिवकुमार भाई के रिटायरमेंट से थोड़ा दुःख तो हो रहा है लेकिन उनके लिए ये प्यार हमेशा बना रहेगा।
शिवकुमार भाई का सेवा भाव हमेशा याद रहेगा
चीफ फार्मासिस्ट अजय पांडेय ने कहा की शिवकुमार भाई का सेवा भाव हमेशा याद रहेगा। उन्होंने सहयोग देने में कोई कसर नहीं छोड़ी।
DPA प्रवक्ता S. M. त्रिपाठी ने कहा कि बहुत से कर्मचारी साथी आए और चले गए लेकिन हर कोई शिवकुमार जी की तरह नहीं बन पाया। उन्हें कभी भुलाया नहीं जा सकता।
इसके अलावा बहुत से कर्मचारियों ने अपने साथी शिवकुमार श्रीवास्तव को फूल और माला पहनाकर विदाई दी।

सेवानिवृत्त कर्मचारी शिवकुमार श्रीवास्तव

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.