लखनऊ में असिस्टेंट कमिश्नर की पत्नी ने फांसी लगाकर दी जान, हत्या का आरोप

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हैंगिंग की पुष्टि, पुलिस आरोपों की कर रही जांच

0 88

लखनऊ, संवाददाता।
सुशांत गोल्फ सिटी में जीएसटी असिस्टेंट कमिश्नर की पत्नी ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। घटना के समय पति जिम व बच्चे स्कूल गए थे। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हैंगिंग की पुष्टि हुई है। मृतका के परिजन बहनोई पर हत्या करने का आरोप लगा कर तहरीर दी है। भाई का आरोप है कि बहनोई, सास, ससुर ने उसकी हत्या की है। पुलिस आरोपों की जांच कर रही है।
लखनऊ मुख्यालय में जीएसटी विभाग में असिस्टेंट कमिश्नर के पद पर तैनात हैं संतोष कुमार
गाजीपुर जनपद निवासी संतोष कुमार पत्नी नीलम भारती (39) व दो बेटियों के साथ सुशांत गोल्फ सिटी के सेक्टर में रहते हैं। वह लखनऊ मुख्यालय में जीएसटी विभाग में असिस्टेंट कमिश्नर के पद पर तैनात हैं। पति शनिवार सुबह जिम व दोनों बेटियां स्कूल चली गए थीं। नौ बजे के करीब पति जिम से घर वापस लौटे तो नीलम का शव कमरे की छत में लगे पंखे के हुक से दुपट्टे के सहारे लटका देखा तो उनके होश उड़ गये।
बहन की हत्या कर शव को लटकाये जाने का आरोप लगाते हुये तहरीर
सूचना के बाद इंस्पेक्टर अजंनी कुमार मिश्रा ने पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल के बाद शव को नीचे उतरवाकर पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिये भेजा। भाई ने जीजा पर बहन की हत्या कर शव को फांसी के फंदे पर लटकाये जाने का आरोप लगाते हुये पुलिस को कार्रवाई के लिये तहरीर दी है। इंस्पेक्टर अजंनी कुमार मिश्रा ने बताया कि पीएम रिपोर्ट में मौत का कारण स्पष्ट होने के बाद आगे की कार्रवाई की जायेगी।
संतोष ने पहले पड़ोस में रहने वाले एक अफसर को दी थी जानकारी
पत्नी के शव देखकर संतोष सन्न रह गए। उन्होंने पहले पड़ोस में रहने वाले एक अफसर को जानकारी दी। उन अफसर के गनर ने पुलिस को सूचना दी। कुछ देर बाद जब वह कुछ संभले तक नीलम के बिहार पटना निवासी परिजनों को फोन कर घटना के बारे में बताया। कुछ घंटे बाद बस्ती निवासी नीलम के भाई नवीन पहुंचे। पुलिस और फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल पर जाकर छानबीन की।
लम्बे समय से डिप्रेशन में थी पत्नी, चल रहा था इलाज
असिस्टेंट कमिश्नर संतोष कुमार ने बताया कि नीलम लम्बे समय से डिप्रेशन में थी। उनका इलाज चल रहा था। जिस समय यह घटना हुई उस वक्त मैं जिम में गया हुआ था। जबकि दोनों बेटियां स्कूल में थीं।
नीलम के भाई नवीन एसबीआई में बैंक मैनेजर हैं। वर्तमान में वह बस्ती में तैनात हैं। उन्होंने बताया कि उनके पहुंचने से पहले ही शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। ऐसा क्यों किया गया? आरोप लगाया कि नीलम की हत्या की गई।
नहीं मिला कोई सुसाइड नोट
संतोष पर आरोप लगाते हुए तहरीर भी दी है। एडीसीपी साउथ शशांक सिंह ने बताया कि मामले में कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। न ही परिवार वाले कोई ऐसी जानकारी दे सके हैं, जिससे ये पता चल सके कि आखिर नीलम ने खुदकुशी क्यों की। तहरीर के आरोपों की जांच की जा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.