लखनऊ पूर्वी के विधायक की बिजली विभाग के अधिकारियों को चेतावनी, बरसात में नहीं आनी चाहिए रोड कटिंग की शिकायतें

जनता के फोन उठाने और उनकी समस्याओं के तत्काल निस्तारण के भी दिए निर्देश

0 105
लखनऊ, संवाददाता।
पूर्वी के विधायक ओपी श्रीवास्तव ने बिजली विभाग के अधिकारियों को चेतावनी दी है कि बरसात में रोड कटिंग की शिकायत उनके पास नहीं आनी चाहिये। जनता के फोन उठाने और उनकी समस्याओं के तत्काल निस्तारण के भी निर्देश दिये।
दरअसल, पूर्वी विधानसभा के तहत आने वाले विवेकानंद वार्ड, महानगर वार्ड, निशातगंज और पेपरमिल इलाकों में बिजली की समस्याओं को लेकर विधायक ओपी श्रीवास्तव ने लखनऊ विश्वविद्यालय भीखमपुर विद्युत उपकेन्द्र के अधिकारियों के साथ रविवार को बैठक की। इस दौरान उन्होंने सख्ती से इस बात का ध्यान रखने के लिए बिजली विभाग के अधिकारियों को चेताया।
जब घरों में पुरुष नहीं होते तब बिजली के मीटर रीडिंग वाले पहुंचते हैं उनके घर
विधायक ओपी श्रीवास्तव ने बिजली विभाग के अधिकारियों से कहा कि उनके पास कई स्थानों से शिकायत आई है कि दोपहर में जब घरों में पुरुष नहीं रहते महिलाएं और बुजुर्ग ही अकेले होते हैं तब बिजली के मीटर रीडिंग वाले घरों पर पहुंचते हैं। इस मसले को गंभीरता से लेते हुए उन्होंने मीटर रीडिंग करने आने वाले कर्मियों के समय में परिवर्तन करने का सुझाव बिजली विभाग के अधिकारियों को दिया।
क्षेत्र में बिजली के जर्जर पोल और झूलते तारों को बदलने के निर्देश
अधीक्षण अभियंता दीपक कुमार ने इस पर जल्द कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। विधायक ओपी श्रीवास्तव ने क्षेत्र में बिजली विभाग के जर्जर पोल और झूलते तारों को बदलने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिये। जिसपर अधिकारियों ने उनको बताया कि भीखपुर विद्युत उपकेन्द्र के द्वारा पूर्वी विधानसभा में 22 नए ट्रांसफार्मर लगाने के साथ ही 11 किमी तक बिजली के तारों को बदलने का काम किया गया है।
विधायक की पहल पर नगर निगम ने हटाया कूड़ाघर
पहले की तस्वीर जहां कूड़ाघर था
इंदिरानगर सी-ब्लाक में मकान संख्या 2001/13 राजकुंज की निवासिनी प्रीति श्रीवास्तव अपने घर के सामने नगर निगम द्वारा कूंड़ा डम्प करने की जगह बना लेने से पीडि़त थीं। उन्होंने इसकी शिकायत क्षेत्रीय विधायक ओपी श्रीवास्तव से की। घर के सामने कूड़ा डंप करने की समस्या को गंभीरता से लेते हुए विधायक द्वारा नगर आयुक्त को समस्या के निस्तारण के सख्त निर्देश दिये गये। नगर आयुक्त द्वारा कार्रवाई कर कूड़ा डंप करने वाले स्थल पर सफाई कराई गई और वहां रखे कूड़े के डिब्बों को भी जल्द हटाने के निर्देश दिये। समस्या का हल होने पर प्रीति ने विधायक ओपी श्रीवास्तव को धन्यवाद दिया।
अब की तस्वीर जहां से कूड़ा घर हटाया गया
Leave A Reply

Your email address will not be published.