पूर्व महापौर किशनगंज आरयूबी में जलभराव से चिंतित: एमसीडी आयुक्त से मिलकर उठाई समाधान की मांग

निगम आयुक्त ने दिया आश्वासन जल्द दूर होगी किशनगंज आरयूबी से जुड़ी समस्याएं- जयप्रकाश

0 134
नई दिल्ली, संवाददाता।
पूर्व मेयर जय प्रकाश ने बुधवार को एमसीडी कमिश्नर अश्वनी कुमार से मुलाकात की। इस दौरान किशनगंज आरयूडी से संबंधित मुद्दों को लेकर एमसीडी कमिश्नर से बात हुई।
जय प्रकाश ने बताया कि उत्तरी दिल्ली के मेयर के रूप में उनके कार्यकाल के दौरान किशनगंज आरयूबी के कुछ हिस्सों को सार्वजनिक उपयोग के लिए खोला गया था। इसमें 4 बॉक्स हैं और आज की स्थिति में केवल दो ही काम कर रहे हैं। हालांकि तीसरे से यातायात चल रहा था, लेकिन अब यह भी काम नहीं कर रहा है और चौथे बॉक्स पर अतिक्रमणकर्ता के साथ मुकदमा चल रहा है। साथ ही रेलवे द्वारा अभी तक इसका निपटारा नहीं किया गया है।
आरयूबी का रखरखाव ठीक से नहीं किया गया
पूर्व मेयर जय प्रकाश ने कहा कि आरयूबी को पहली नजर में देखने से ही पता चलता है कि इसका रखरखाव ठीक से नहीं किया गया है। क्षेत्र में हल्की बारिश होने पर चालू बॉक्स में पानी भर जाता है और पुल बंगश और आजाद मार्केट तक यातायात अवरुद्ध हो जाता है।
शास्त्री नगर और आजाद मार्केट की तरफ की सड़क बहुत खराब
उन्होंने आयुक्त से मामले में निर्देश जारी करने का अनुरोध किया ताकि जलभराव की समस्या का समाधान किया जा सके। आरयूबी की ओर जाने वाली सड़क और आरयूबी के नीचे दोनों तरफ यानी शास्त्री नगर और आजाद मार्केट की तरफ की सड़क बहुत खराब हालत में है और पानी जमा होने के कारण हालत और भी खराब हो जाते है। नालियों और आस-पास के घरों से आने वाले पानी के कारण सड़क क्षतिग्रस्त हो गई है।
सभी मुद्दों को प्राथमिकता के आधार पर हल कराने का मिला आश्वासन
पूर्व मेयर ने एमसीडी कमिश्नर से अनुरोध किया है कि चौथे बॉक्स को चालू करने के लिए रेलवे के साथ मामला उठाया जाए ताकि रेलवे अतिक्रमणकारियों के साथ इस मुद्दे को सुलझा सके। सड़क को नुकसान न पहुंचे इसके लिए रुके हुए पानी को बाहर निकालने के लिए एक अतिरिक्त पंप और पंप हाउस की लगाया जाए और क्षतिग्रस्त सड़क की मरम्मत भी जल्द से जल्द की जाए। उन्होंने कहा कि एमसीडी कमिश्नर ने आश्वासन दिया है कि सभी मुद्दों को प्राथमिकता के आधार पर हल किया जाएगा।
Leave A Reply

Your email address will not be published.