लखनऊ: बलरामपुर अस्पताल में 52 लोगों ने किया रक्तदान, जरूरतमंदों को समय पर मिलेगा खून

अस्पताल के निदेशक डॉ. पवन कुमार अरुण ने रक्तदाताओं को किया प्रोत्साहित, बोले- रक्तदान मानवता की सेवा का सबसे बड़ा उदाहरण

0 179

लखनऊ, संवाददाता।

बलरामपुर अस्पताल के ब्लड बैंक में शुक्रवार को 52 लोगों ने रक्तदान किया। ऑल इंडिया पयामे इंसानियत के सहयोग से इस रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।
इस अवसर पर अस्पताल के निदेशक डॉ. पवन कुमार अरुण ने रक्तदाताओं को प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि रक्तदान मानवता की सेवा का सबसे बड़ा उदाहरण है। हम सभी को इसमें बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए।

मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. एन बी सिंह ने बताया कि रक्तदान शिविर का नियमित रूप से आयोजन होना चाहिए, ताकि खून की कमी न हो और जरूरतमंद मरीजों को समय पर मिल सके।
चिकित्सा अधीक्षक डॉ. हिमांशु चतुर्वेदी ने कहा कि हमारे चिकित्सालय का उद्देश्य हमेशा से ही मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करना रहा है और रक्तदान इसका एक महत्वपूर्ण हिस्सा है।
डॉ. विनोद हरिराम गुप्ता ने बताया कि रक्तदान से हम न केवल दूसरों की जिंदगी बचाते हैं, बल्कि यह हमारे अपने स्वास्थ्य के लिए भी लाभदायक है।

इसमें अस्पताल की टीम के अन्य सदस्य भी मौजूद रहे। डॉ. मानिक नंदन, लैब टेक्नीशियन आर के विमल, संगीता सिंह, नर्स सुनीता, लैब अटेंडेंट प्रियंक कुमार, विपिन कुमार और दीपचंद सहित अन्य स्टाफ शामिल थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.