बाराबंकी: पुलिस दबंगों संग गरीब की जमीन पर जबरन करवा रही बाउंड्री का निर्माण

पीआरबी कर्मियों ने पीड़ित की तहरीर फाड़ी

0 167

बाराबंकी, सफेदाबाद, संवाददाता।

सतरिख में मानपुर चौकी के लखैचा गांव के दबंग पुलिस को मोटी रकम देकर गरीब असहाय की जमीन पर मनमानी तरीके से जबरन बाउंड्री करवा रहे हैं। कई बार तहरीर देने के बावजूद पुलिस ने मामले का निस्तारण नहीं कराया। निस्तारण के लिए कहा गया लेकिन उनके कान में जूं तक नहीं रेंगी।

मामले में स्थानीय पुलिस की नाकामी दिखी तो पीड़ित अंजनी कुमार वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के पास शिकायत लेकर पहुंच गए। इसके बाद भी कोई निचोड़ नहीं निकला।

हाल ही में दबंगों ने जब निर्माण कार्य शुरू कराया तो मौके पर पीआरबी की टीम पहुंच गई। आरोप है कि पीआरबी के कर्मचारियों ने मदद की बजाय पीड़ित की तहरीर को ही फाड़कर उस पर जबरन मुकदमा दर्ज कराकर जेल भेजने की धमकी दे डाली।

पीड़ित अंजनी कुमार के आरोप में साफ- साफ जाहिर होता है की पुलिस इस मामले मे दबंगों के साथ है।
दबंगों की वजह से पीड़ित किसी से मदद भी नहीं मांग पा रहा है। उसका घर से बाहर निकलना दुर्लभ हो गया है। एक बार दबंगों ने रास्ते में उसे अकेला देख उसपर जानलेवा हमला भी किया था। इस वजह से डरा- सहमा पीड़ित अंजनी का घर से निकलना भी मुश्किल हो गया है।

पीड़ित अंजनी ने बताया कि जो प्रार्थना पत्र पीआरवी वालों ने फाड़ी थी उसकी प्रति पुलिस अधीक्षक के नाम से IGRS पर भी शिकायत के लिए भेजी गई थी। इसके बावजूद भी पुलिस विभाग से पीड़ित को कोई आश्वासन या उसकी सुरक्षा का कोई इंतजाम नहीं किया गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.