आजमगढ़ के सब रजिस्टार कार्यालय में मिली गंदगी, मण्डलायुक्त ने दिए तत्काल सफाई के निर्देश

जिन अवैध निर्माण के विरुद्ध नोटिस जारी है, उसे सील भी कराया जाय- मण्डलायुक्त

0 49

आजमगढ़, उपेन्द्र कुमार पांडेय।

मण्डलायुक्त मनीष चौहान ने गुरूवार को सदर के सब रजिस्टार एवं आजमगढ़ विकास प्राधिकरण कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान दोनों कार्यालयों में सभी कर्मचारी उपस्थित मिले तथा कार्य सम्पादित होता पाया गया। मण्डलायुक्त श्री चौहान ने उप निबन्धन कार्यालय में साफ सफाई खराब पाये जाने पर असन्तोष जताया। साथ ही सब रजिस्टार को तत्काल सफाई व्यवस्था सुदृढ़ कराने के निर्देश दिए।
मण्डलायुक्त मनीष चौहान इसके बाद आजमगढ़ विकास प्राधिकरण कार्यालय पहुंचे। यहां उन्होंने जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज के साथ प्राधिकरण के कार्यों का जायजा लिया। मण्डलायुक्त ने स्वयं ओबीपीएएस (ऑनलाइन बिलडिंग प्लान अप्रूवल सिस्टम) पर प्राप्त नक्शों की स्थिति को देखा, जिसमें पेंडिंग सभी 17 नक्शे समयान्तर्गत थे। उन्होंने निर्देश दिया कि सम्बन्धित अवर अभियन्ता के माध्यम से तत्काल निरीक्षण कराकर समय सीमा के अन्दर ही अग्रेतर कार्यवाही करायें।
मण्डलायुक्त ने कहा कि प्राधिकरण क्षेत्र के अन्तर्गत प्रवर्तन कार्य में और तेजी लाई जाय तथा सभी अवैध निर्माण पर कार्यवाही की जाय, इसमें कोई ढिलाई नहीं होनी चाहिए। श्री चौहान ने अवैध निर्माण के विरुद्ध जारी नोटिस से सम्बन्धित रजिस्टर का भी अवलोकन किया। उन्होंने कहा कि अवैध निर्माण के विरुद्ध नोटिस जारी करने के साथ ही उसको सील भी किया जाय। उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि अवैध निर्माण के विरुद्ध नोटिस जारी करते हुए निर्माणकर्ता से 15 दिन के अन्दर स्पष्टीकरण भी मांगा जाय। श्री चौहान ने दोनों कार्यालयों के निरीक्षण में सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिया कि कार्यालय में दलालों के प्रवेश को सख्ती से रोका जाय तथा कोई भी प्राइवेट व्यक्ति कार्यालय में कार्य करता हुआ नहीं मिलना चाहिए।
इसी क्रम में प्राधिकरण के उपाध्यक्ष व आजमगढ़ के डीएम विशाल भारद्वाज ने सहायक अभियन्ता एवं अवर अभियन्ता को निर्देशित किया कि अवैध निर्माण के विरुद्ध नोटिस जारी होने के बाद किसी भी दशा में अवैध रूप से निर्माण कार्य नहीं होना चाहिए।
Leave A Reply

Your email address will not be published.