लखनऊ: दरोगा रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार, कहा था- दहेज उत्पीडऩ के मुकदमें से हटा दूंगा नाम

विजिलेंस ने माल थाना क्षेत्र के इब्राहिमपुर निवासी समीर कुमार की शिकायत पर की यह कार्रवाई

0 71

लखनऊ, संवाददाता।

सीएम योगी की भ्रष्टाचार पर जीरो टोलरेंस की कार्रवाई लगातार जारी है। इसी क्रम में उत्तर प्रदेश सतर्कता अधिष्ठान (विजिलेंस) ने शनिवार को लखनऊ के माल थाने में घुस गई। मौके पर ही यहां के सब इंस्पेक्टर अमीन खां को 30 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। बताया जा रहा है कि उसने मुकदमे से नाम निकालने के लिए यह रकम मांगी थी।
विजिलेंस ने माल थाना क्षेत्र के इब्राहिमपुर निवासी समीर कुमार की शिकायत पर यह कार्रवाई की। समीर ने विजिलेंस के लखनऊ सेक्टर के एसपी से यह शिकायत की थी कि पत्नी के द्वारा उसके व उसके परिवार के सदस्यों के खिलाफ दहेज उत्पीडऩ का मुकदमा दर्ज कराया गया है, जिसकी विवेचना सब इंस्पेक्टर अमीन खां द्वारा की जा रही है। अमीन खां द्वारा मुकदमे से उसकी बहन बहनोई व भाइयों का नाम निकालने के लिए 30 हजार रुपये रिश्वत की मांग की जा रही है। वह धमकी भी दे रहे हैं कि अगर 30 हजार नहीं दिए तो सबको जेल भेज देंगे।
एसपी विजिलेंस द्वारा इस शिकायत की गोपनीय जांच कराई गई तो मामला सही पाया गया। इसके बाद शनिवार को लखनऊ सेक्टर की ट्रैप टीम ने अमीन खां को शिकायतकर्ता समीर कुमार से 30 हजार रुपये लेते हुए पकड़ लिया। अमीन खां के विरुद्ध माल थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है। एसपी विजिलेंस ने कहा कि यदि किसी भी राजपत्रित, अराजपत्रित या अन्य अधिकारी या कर्मचारी के द्वारा सरकारी कार्य के बदले रिश्वत की मांग की जा रही हो तो रिश्वत विरोधी हेल्पलाइन नंबर 9454401866 पर शिकायत की जा सकती है।
Leave A Reply

Your email address will not be published.