लखनऊ: प्रधानाचार्यों की व्यवसायिक परीक्षा में लगा दी ड्यूटी, विरोध कर निरस्त करने की मांग

लखनऊ DM से प्रधानाचार्यों की अपने विद्यालयों में ही उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए तत्काल ड्यूटी को निरस्त किए जाने की मांग

0 242

लखनऊ, संवाददाता।

अपर जिलाधिकारी, प्रशासन द्वारा यूपी बोर्ड के 47 सहायता प्राप्त एवं 21 राजकीय माध्यमिक विद्यालयों के प्रधानाचार्यों की 12 से 17 अगस्त तक अखिल भारतीय व्यवसायिक परीक्षा में कार्यपालक मजिस्ट्रेट के रूप में ड्यूटी लगाए जाने का विरोध शुरू हो गया है।

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रादेशिक उपाध्यक्ष डॉ. R.P. मिश्र, महामंत्री नरेन्द्र कुमार वर्मा, प्रदेशीय मंत्री डॉ. R.K. त्रिवेदी, जिलाध्यक्ष अनिल शर्मा एवं जिला मंत्री महेश चन्द्र ने कड़ा प्रतिरोध किया है। साथ ही लखनऊ DM से प्रधानाचार्यों की अपने विद्यालयों में ही उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए तत्काल ड्यूटी को निरस्त किए जाने की मांग की है।

शिक्षक नेताओं ने बताया कि नया सत्र शुरू हुआ है विद्यालय में पठन पाठन व्यवस्था दुरस्त करने, माध्यमिक शिक्षा परिषद के कार्यो का सम्पादन करने, यूपी बोर्ड की वेवसाइड पर कक्षा 9 एवं 11 के पंजीकरण, कक्षा 10 व 12 के बोर्ड परीक्षा फार्म का आनलाइन अपडेट करने के लिए प्रधानाचार्य की विद्यालय मे उपलब्धता अनिवार्य है क्योंकि लाग इन आई डी पासवर्ड प्रधानाचार्य के पास होते हैं तथा उनके ही मोबाइल नम्बर पर ओटीपी आता है। इसके साथ ही 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियां भी प्रधानाचार्यों के मार्ग दर्शन में होती है जिनमें विद्यालय स्तर व प्रदेश स्तरीय कार्यक्रमों में उनकी सहभागिता अनिवार्य होती है।

शिक्षक नेताओं ने जिलाधिकारी को पत्र भेज कर विद्यालय एवं छात्र हित में प्रधानाचार्यो की अखिल भारतीय व्यवसायिक परीक्षा में कार्य पालक मजिस्ट्रेट के रूप में ड्यूटी निरस्त किए जाने की मांग की है।

इस दौरान जिलामंत्री R.P. सिंह, कोषाध्यक्ष आलोक पाठक, राज्य कार्यकारिणी सदस्य डॉ. मीता श्रीवास्तव आदि मौजूद रहीं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.