Kolkata Doctor Murder Case: IMA लखनऊ ने की निंदा, सचिव बोले- यह घटना पश्चिम बंगाल पर एक काला धब्बा

दुष्कर्म व उसके बाद हत्या को लेकर चिकित्सा जगत में आक्रोश

0 130

लखनऊ, संवाददाता।

कोलकता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी डॉक्टर की रेप के बाद हत्या का विरोध पूरे देश में शुरू हो गया है। सोमवार को IMA लखनऊ ने इस जघन्य अपराध की घोर निन्दा की।

IMA सचिव डॉ. संजय सक्सेना ने अपने बयान में घटना की निन्दा करते हुए आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

घटना के विरोध में प्रदर्शन व कैडिंल मार्च निकाला

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में पीजी की छात्र के साथ दुष्कर्म व उसके बाद हत्या को लेकर चिकित्सा जगत में आक्रोश बढ़ गया है। यूपी के कई चिकित्सा संस्थानों में इस घटना के विरोध में प्रदर्शन व कैडिंल मार्च निकाला गया। सोमवार को IMA लखनऊ ने भी दिल दहला देने वाली घटना की निन्दा की।

IMA के सचिव डॉ. संजय सक्सेना ने कहा कि वह घटना की जानकारी पाकर गहरे सदमे में हैं। IMA लखनऊ घटना की निंदा करता है, दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई चाहता है। उन्होंने कहा कि यह घटना पश्चिम बंगाल पर एक काला धब्बा है। यह अपराध है जो मानवता को शर्मसार करता है।

डॉ. संजय ने कहा कि सभ्य समाज में किसी ने कभी सोचा भी नहीं होगा कि एक युवा प्रतिभाशाली डॉक्टर के साथ मेडिकल कॉलेज कैम्पस में ऐसा अपराध हो सकता है। इस प्रकार का अपराध अस्वीकार्य है। अपराधियों को जल्द से जल्द कड़ी सजा दी जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि आईएमए लखनऊ, आईएमए बंगाल और पीड़ित मृत डॉक्टर के परिवार के दुख में उनके साथ है।

अपने माता-पिता की इकलौती संतान थी जूनियर डॉक्टर

मिडल क्लास फैमिली से ताल्लुक रखने वाली जूनियर डॉक्टर अपने माता-पिता की इकलौती संतान थी। बचपन से ही प्रतिभाशाली थी। यही वजह थी कि परिवार ने डॉक्टर बनाने का सपना देखा। पहले ही मौके में उसे मेडिकल की पढ़ाई का मौका मिला। मगर, उसके साथ ही हुई हैवानियत ने परिवार को तोड़कर रख दिया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.