लखनऊ में करंट से पिता-पुत्र की मौत, बचाने पहुंचा दूसरा बेटा भी झुलसा, स्टार्टर में आ रहा था करंट

इस घटना के बाद इलाके में पसरा सन्नाटा

0 127

लखनऊ, संवाददाता।

लखनऊ के चिनहट इलाके में सोमवार की शाम तालाब में पानी भरने के लिए मोटर स्टार्ट करने पहुंचे पिता-पुत्र की करंट से मौत हो गई। स्टार्टर में आ रहे करंट के चलते दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, बचाने पहुंचा उनका दूसरा बेटा भी गंभीर रूप से झुलस गया। जिसका इलाज चल रहा है।

बिहार के रहने वाले थे मृतक

मूलरूप से बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के औराई थानाक्षेत्र निवासी रामू साहनी पुत्र भुल्ला साहनी लखनऊ के चिनहट थानाक्षेत्र के नौबस्ता कला सूर्य विहार फेस 4 में बनी झुग्गी झोपड़ी में रहते थे। वह यहां पास के ही एक तालाब में मछली पालन का काम करते थे। सोमवार को वह झोपड़ी में लगी मोटर स्टार्ट करने गए थे।

पिता को करंट से तड़पते देख बेटा बचाने पहुंचा

बताया जा रहा है कि इसी बीच स्टार्टर में करंट आने की वजह से वह करंट की चपेट में आ गए।
पिता को करंट से तड़पते देख उनका बेटा टिल्लू (19) व रंजीत (25) भी उन्हें बचाने के लिए दौड़े। इससे उन दोनों को भी करंट लग गया। तीनों मौके पर ही अचेत होकर गिर गए।

सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने इलाज के लिए तीनों को लोहिया अस्पताल पहुंचाया। जहां रामू साहनी (50) व उनके बेटे टिल्लू (19) को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। जबकि रंजीत का गंभीर हालत में इलाज चल रहा है।

मिलनसार स्वभाव के थे पिता और पुत्र

इस घटना के बाद इलाके में सन्नाटा पसरा गया। स्थानीय निवासी रमेश ने बताया कि रामू साहनी काफी समय से यहां रहकर मछली पालन करते थे। मृतक रामू और उनका बेटा काफी मिलनसार स्वभाव के थे। एक साथ दोनों की मौत से इलाके में गम का माहौल है। लोगों का कहना है कि लाइट नहीं आ रही थी। इसी दौरान दोनों मोटर के पास पहुंचे थे और स्टार्टर देख रहे थे। तभी अचानक लाइट आई और करंट से उनकी मौत हो गई।

जांच में जुटी पुलिस, शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

घटना के बाद मौके पर पहुंची चिनहट पुलिस भी जांच में जुट गई है। पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है जबकि झुलसे रंजीत का लोहिया अस्पताल में इलाज चल रहा है। उसकी हालत नाजुक बानी हुई है। हालांकि, परिजनों ने किसी के खिलाफ तहरीर नहीं दी थी। पुलिस का कहना है कि अगर किसी के खिलाफ कोई शिकायत दी जाती है तो जांच कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.